सीएम के गृह जिले में कांग्रेस नेता की हत्या, हमलावरों ने किए कई वार, मचा हड़कंप

congress-seva-dal-leader-killed-in-parasia-chhindwara-madhya-pradesh

छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश में हत्याओं का सिलसिला लगातार जारी है। बदमाश बेखौफ होकर नेताओं की सरेआम हत्या कर रहे है। भाजपा नेताओं के बाद अब कांग्रेस नेता की हत्या का मामला सामने आया है।बीती रात सीएम कमलनथ के गृह जिले छिंदवाड़ा में कांग्रेस नेता  राजेंद्र यदुवंशी (30) की अज्ञात बदमाशोंं ने हत्या कर दी गई। घटना के बाद से ही प्रदेश में हड़कंप मच गया है और सियासत गर्मा गई है। कानून व्यवस्था पर सवाल खडे हो रहे है।  फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

घटना मंगलवार देर रात की बताई जा रही है। यहां परासिया ब्लॉक के कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष राजेंद्र यदुवंशी रात को अपने घर जा रहे थे। इसी दौरान स्कॉर्पियों में सवार होकर आए हमलावरों ने धारादार हथियारों और डंडों से उनपर हमला कर दिया। जिसे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। अचानक हुए हमले से राजेन्द्र अनियंत्रित होकर बाइक समेत सड़क पर गिर गए। हमलावरों ने धारदार हथियार से उस पर कई वार किए।  फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

बताया जा रहा है कि राजेंद्र यदुवंशी के पिता का पिछले दिनों पैसों को लेकर एक ढाबे वाले से विवाद हुआ था। इस विवाद के बाद राजेंद्र यदुवंशी ने अपने साथियों के साथ मिलकर कथित तौर पर ढाबा संचालक के साथ मारपीट की थी। पुलिस इसी मामले से उनकी हत्या के तार जोड़ कर देख रही है।अंदेशा लगाया जा रहा है कि इसी मामले को लेकर वारदात को अंजाम दिया गया होगा। फिलहाल पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच में जुटी है।

गौरतलब है कि सत्ता परिवर्तन के बाद से ही प्रदेश में नेताओं की हत्या के मामले सामने आ रहे है।अब तक बड़वानी में भाजपा के मंडल अध्यक्ष मनोज ठाकरे, गुना में परमाल कुशवाह, मंदसौर नगर पालिका के दो बार अध्यक्ष रहे बीजेपी के नेता प्रहलाद बंधवार,  इंदौर में कारोबारी और बीजेपी नेता संदीप अग्रवाल की हत्या हो चुकी है।इसको लेकर बीजेपी ने कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठाए थे। सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन भी किया था। हालांकि कमलनाथ सरकार ने जांच कर दोषियों को सजा देने की बात कही है। ऐसे में अब कांग्रेस नेता की हत्या के बाद एक बार फिर सियासत गर्मा गई है। 

सीएम के गृह जिले में कांग्रेस नेता की हत्या, हमलावरों ने किए कई वार, मचा हड़कंप