Clean Air Award : देश में फिर नंबर वन बना इंदौर, स्वच्छ वायु सर्वेक्षण में मारी बाजी

Published on -
Indore, Clean Air Award

Clean Air Award : मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर शहर लगातार स्वच्छता में नंबर वन रहने के साथ-साथ नए कीर्तिमान रचने में सबसे आगे है। स्वच्छ सर्वेक्षण में पहला स्थान हासिल करने के बाद अब इंदौर शहर ने स्वच्छ वायु सर्वेक्षण में देश में अव्वल स्थान हासिल किया है। इसके बाद एक बार फिर देश भर में शहर की तारीफ हुई है।

Clean Air survey में 187 अंक हुए थे हासिल

indore, Clean Air Award

दरअसल, भोपाल में आयोजित अंतरराष्ट्रीय स्वच्छ वायु दिवस यानी इंटरनेशनल डे ऑफ क्‍लीन एयर फॉर ब्‍लू स्‍काय के उपलक्ष्‍य के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्र मंत्री द्वारा इंदौर महापौर और कमिश्नर को स्वच्छ वायु सर्वेक्षण का अवार्ड दिया गया है।

इस खास उपलब्धि पर महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने इंदौर शहर के नागरिकों, नगर निगम के अधिकारियों-कर्मचारियों, सफाईमित्रों तथा सभी प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष सहयोगियों के प्रति आभार व्यक्त किया है।

आपको बता दे, ये कार्यक्रम कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में आयोजित किया गया था। “टूगेदर फॉर क्लीन एयर” पर केन्द्रित कार्यक्रम में कई लोग शामिल हुए। स्वच्छ वायु सर्वेक्ष्ण में शहर का नाम पहले स्थान पर आने से एक बार फिर प्रदेश का मान बढ़ गया है।

दरअसल, 10 लाख से ज्यादा आबादी वाले शहर को इस सर्वेक्षण में 187 अंक हासिल हुए थे। ये स्थान कई दिनों पहले ही मिल गया था लेकिन इसका अवार्ड आज के दिन दिया गया। इतना ही नहीं पुरुस्कार स्वरूप डेढ़ करोड़ रुपए की राशि भी शहर के नाम दी गई।

इंदौर से मंगल राजपूत की रिपोर्ट 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News