प्रदेश के मेधावी विद्यार्थियों का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे सम्मान, लैपटॉप खरीदने के लिए खाते में डालेंगे 25 हजार

Diksha Bhanupriy
Published on -
Shivraj Singh Chouhan

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज राज्य के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के खाते में 25000 रुपए जमा करने वाले हैं। 78,641 विद्यार्थियों को लैपटॉप खरीदने के लिए यह राशि दी जा रही है। इसके लिए प्रतिभाशाली विद्यार्थी सम्मान समारोह का राजधानी भोपाल में आयोजन किया जाने वाला है।

लाल परेड मैदान में कार्यक्रम

भोपाल की लाल परेड मैदान पर प्रतिभाशाली विद्यार्थी सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। यहां पर रायसेन, सीहोर, विदिशा, राजगढ़ भोपाल से लेकर 10,000 से ज्यादा विद्यार्थी शामिल होने वाले हैं। इन सभी विद्यार्थियों ने माध्यमिक शिक्षा मंडल की हाई सेकेंडरी परीक्षा में पहले ही प्रयास में 75% से ज्यादा अंक हासिल किए हैं।

मध्य प्रदेश के प्रत्येक जिले से सर्वाधिक अंक हासिल करने वाले एक एक विद्यार्थी का सम्मान किया जाने वाला है। कार्यक्रम का जिले में लाइव प्रसारण होगा जिसमें विद्यार्थी वर्चुअल शामिल हो सकेंगे।

दिए जाएंगे इतने करोड़

विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के तहत 78 हजार 641 स्टूडेंट्स 75% से ज्यादा अंक लाने में कामयाब रहे हैं। ऐसे में कुल 196 करोड़ 60 लाख 25 हजार रुपए इन के खाते में ट्रांसफर किए जाने वाले हैं। इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ स्कूली शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार, जनजातीय कार्य मंत्री मीना सिंह और स्कूली शिक्षा और जनजातिय विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहेंगे।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News