Dabra News : बिजली कंपनी के आउटसोर्स व संविदा कर्मचारी की हड़ताल, समर्थन में पहुंचे कांग्रेस विधायक सुरेश राजे

Dabra Strike News : शहर के भितरवार रोड स्थित डिवीजन कार्यालय पर बिजली विभाग में कार्यरत आउटसोर्स और संविदा कर्मचारी की कामबंद हड़ताल लगातार जारी है। हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों के समर्थन में कांग्रेस विधायक सुरेश राजे पहुंच गए। हड़ताल के कारण शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में कुछ जगहाें पर विद्युत आपूर्ति बाधित हो रही है। प्रदेश के 52 जिलों सहित भोपाल में हड़ताल कर रहे मप्र बिजली आउटसोर्स कर्मचारी संगठन ने कहा है कि हड़ताल के कारण बिजली सुधार जैसी व्यवस्था चरमरा रही है।

यह है मांग

बता दें कि मध्य प्रदेश संविदा एक ठेका श्रमिक कर्मचारी संघ इंटक के बैनर तले विद्युत कर्मचारी आशीष शर्मा ने सभी आउट सोर्स और संविदा कर्मियों की मांगें रखते हुए कहा कि संविदा कर्मियों का नियमितीकरण होना चाहिए , आउटसोर्स कर्मियों का संविलियन अथवा संविदा पर नियोजित किया जाए पुरानी पेंशन बहाल की जाए, उन्होंने कहा कि अगर सरकार मांगों को जल्द पूरा नहीं करेगी तो यह है अनिश्चितकालीन आंदोलन यूं ही चलता रहेगा।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”