Dabra News: ढाई हजार की आबादी वाले गांव में नहीं है मुक्तिधाम, तिरपाल के नीचे बुजुर्ग महिला का किया अंतिम संस्कार

तिरपाल के नीचे बुजुर्ग महिला की अंत्येष्टि का वीडियो वायरल। आज भी नहीं है इस गांव में मुक्तिधाम।

डबरा, सलिल श्रीवास्तव। कहने को भारत इस समय विकासशील से विकसित देशों की गिनती में शुमार होने जा रहा है लेकिन आज भी ग्रामीण अंचलों में मूलभूत सुविधाओं की इस कदर कमी है कि लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ताजा मामले में बुजुर्ग महिला के अंतिम संस्कार करने गए परिजनों को बारिश आ जाने के बाद त्रिपाल के नीचे बुजुर्ग महिला का अंतिम संस्कार करना पड़ा।

यह भी देखें- Dabra News : यातायात में बाधक बने ठेले व गुमटियां प्रशासन ने हटाई

मामला चीनोर तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत दोनी गाँव का है। वहां आए अन्य रिश्तेदारों ने इस घटना का वीडियो बनाया और अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाने के बाद प्रशासन की नींद खुली है।वीडीयो में एक बुजुर्ग महिला के अंतिम संस्कार करने के लिए परिजनों ने बारिश से बचने के लिए त्रिपाल का सहारा लिया।

यह भी देखें- Dabra News : असुरक्षित बालिकाओं का आत्मरक्षा शिविर, नही सुन रही पुलिस

प्रशासन की लापरवाही पर ग्रामीणों ने बताया कि हमारे गांव की आबादी लगभग ढाई हजार है।प्रशासन की ओर से हमें ऐसी कोई सुविधा अभी तक नहीं दी जा रही है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में पारो बाई बाथम की वृद्धावस्था के चलते बीमारी के बाद मृत्यु हो गई। शाम को मृत्यु हो जाने के बाद बारिश के चलते एक दिन शाम को अंतिम संस्कार किए बिना शव को घर में रखा गया लेकिन अगले दिन भी बारिश नहीं रुकी तो अंतिम संस्कार के लिए शमशान ले जाया गया और तिरपाल के नीचे अंतिम संस्कार किया गया।

यह भी देखें- Dabra News : अलग-अलग हादसों में तीन की मौत, दो घायल

घटना के बाद वीडियो वायरल हुआ और प्रशासन की नींद खुली, वहीं ग्रामीणों की मांग है कि इतनी बड़ी आबादी में अगर प्रशासन एक व्यवस्थित मुक्तिधाम बनवा दें तो यह सभी लोगों के लिए सुविधाजनक होगा।