Dabra News : ट्रक एसोसिएशन ने कृषि उपज मंडी के सचिव और कर्मचारियों पर लगाए गंभीर आरोप, एसडीएम कोर्ट के आदेश का नहीं हो रहा पालन

Dabra News : डबरा कृषि उपज मंडी में अधिकारियों और कर्मचारियों के द्वारा लापरवाही और प्रशासन की आंखों में धूल झोंकने का मामला सामने आया है बता दें कि ट्रक एसोसिएशन द्वारा डबरा कृषि उपज मंडी के संबंध में प्रशासन को ज्ञापन सौंपा गया जिसमें ट्रक एसोसिएशन के लीडरों ने डबरा कृषि उपज मंडी के सचिव अधिकारियों और कर्मचारियों पर राजस्व की टैक्स चोरी और प्रशासन के आदेश की अवहेलना करने के गंभीर आरोप लगाए हैं।

यह है पूरा मामला

ट्रक एसोसिएशन के लीडर जसपिंदर गिल ने मंडी सचिव पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि डबरा मंडी में कमर्शियल वाहनों की आड़ में अन्य ट्रैक्टर ट्रॉलियों का इस्तेमाल हो रहा है जिससे उनके ट्रकों को समय पर भाड़ा उपलब्ध नहीं हो पाता और उनकी गाड़ियां खड़ी रहती है ऐसे में वह अपने वाहनों का संपूर्ण टैक्स चुकाने के बाद और वाहनों का लाखों रुपए का मेंटेनेंस कराने के बाद भी उन्हें नुकसान हो रहा है क्योंकि डबरा मंडी में नॉन कमर्शियल वाहन चलने के कारण उन्हें तो नुकसान का सामना करना पड़ता ही है लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि राजस्व का भी बहुत बड़ा नुकसान इससे हो रहा है क्योंकि 1 गेट पास से कई मालवाहक ट्रैक्टर ट्रॉलियों गेट से पास की जाती है जिससे टैक्स ना देना पड़े जिसके कारण राजस्व की भी हानि हो रही है। वहीं मंडी परिसर में जो नॉन कमर्शियल ट्रैक्टर ट्रॉलियों का इस्तेमाल किया जा रहा है उनमें से कई में तो नाम नंबर प्लेट भी नहीं है अगर इन वाहनों से शहर में कोई दुर्घटना होती है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”