स्वतंत्रता दिवस पर स्कूल में नहीं फहराया तिरंगा, वीडियो वायरल

स्वतंत्रता दिवस पर पूरा देश हर्षोल्लास के साथ आजादी का जश्न मनाता है और झंडा वंदन करता है लेकिन भितरवार के इस स्कूल में समय पर झंडा वंदन तक नहीं किया गया और शिक्षा विभाग के जिला शिक्षा अधिकारी को इस बात की कोई जानकारी तक नहीं है कि शिक्षाकर्मी उनके क्षेत्र में किस तरह लापरवाह होते जा रहे हैं।

dabra

शिक्षा विभाग की लापरवाही के चलते एक शासकीय स्कूल में 15 अगस्त के दिन भी समय पर झंडा बंधन नहीं किया गया जिसका वीडियो ग्रामीणों ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया है। दरअसल यह पूरा मामला ग्वालियर जिले के भितरवार तहसील का बताया जा रहा है।

मध्य प्रदेश सरकार के साथ-साथ पूरे देश में शिक्षा पर जोर दिया जा रहा है शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए लिए सरकार निरंतर कई प्रयास कर रही है लेकिन शिक्षा विभाग के अधिकारी, कर्मचारियों की लापरवाही और शिक्षकों की मनमानी के कारण सरकार के इन प्रयासों पर भी पानी फिरता नजर आता है इतना ही नहीं शिक्षा विभाग की लापरवाही के कारण भितरवार तहसील के एक स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर झंडा बंधन नहीं किया गया जो अपने आप में एक बहुत बड़ी बात है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल मामला भितरवार के ग्राम बागबाई में संजय नगर स्थित शासकीय प्राथमिक विद्यालय का बताया जा रहा है। जिसका खुद ग्रामीणों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया है। वीडियो में ग्रामीणों का कहना है कि यह स्कूल पिछले 3 महीने से नहीं खोला गया और आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर स्कूल में झंडा बंधन नहीं किया गया। इस बात से साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि शिक्षा विभाग इतनी बड़ी लापरवाही कैसे कर सकता है? इस स्कूल में पढ़ रहे नौंनिहालों के भविष्य के साथ शिक्षा विभाग के अधिकारी और कर्मचारी लापरवाही बरत कर उनका भविष्य अंधकार में धकेल रहे हैं।

गौरतलब है कि स्वतंत्रता दिवस पर पूरा देश हर्षोल्लास के साथ आजादी का जश्न मनाता है और झंडा वंदन करता है लेकिन भितरवार के इस स्कूल में समय पर झंडा वंदन तक नहीं किया गया और शिक्षा विभाग के जिला शिक्षा अधिकारी को इस बात की कोई जानकारी तक नहीं है कि शिक्षाकर्मी उनके क्षेत्र में किस तरह लापरवाह होते जा रहे हैं। अब देखना यह होगा कि शासन प्रशासन इस स्कूल की लापरवाही पर क्या कदम उठाता है।

अरुण रजक की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News