Damoh News : जनपद पंचायत में नाराज सदस्यों ने किया बबाल, कहा – दो सालो से कोई सुनने वाला नहीं

हटा जनपद पंचायत के सदस्य आज मासिक मीटिंग में आये थे, बैठक का समय 1 बजे रखा गया था और जब साढे बारह बजे सदस्य जनपद में पहुंचे तो ऑफिस बन्द था। जबकि सुबह 10 बजे दफ्तर ख़ुल जाने चाहिए। 2 बजे तक कोई भी जिम्मेदार अफ़सर नही आये तो सदस्य नाराज हो गए।

damoh news

Damoh News : मध्य प्रदेश के दमोह जिले के हटा में जनपद पंचायत के सदस्यों ने जमकर बबाल काटा और अपनी नाराजगी जाहिर की। दरअसल हटा जनपद पंचायत के सदस्य आज मासिक मीटिंग में आये थे, बैठक का समय 1 बजे रखा गया था और जब साढे बारह बजे सदस्य जनपद में पहुंचे तो ऑफिस बन्द था। जबकि सुबह 10 बजे दफ्तर ख़ुल जाने चाहिए। 2 बजे तक कोई भी जिम्मेदार अफ़सर नही आये तो सदस्य नाराज हो गए और उन्होंने आफ़िस के बाहर जमीन पर बैठकर धरना देना शुरू कर दिया।

क्या है पूरा मामला

इस आक्रोश के पीछे की वजह भी सामने आई जब जनपद सदस्यों की परेशानी है कि उनके क्षेत्रो में बीते दो सालों से कोई भी विकास कार्य नही हुए है, जनता सदस्यों से मांग करती है लेकिन उनके जनपद क्षेत्रो में एक भी काम नही हो रहे है। इतना ही नही जनपद पंचायत के ऑफिस में आने पर उन्हें चेम्बर तो दूर बैठने कुर्सी और पीने को पानी भी नही मिलता। सदस्य अपने साथ पंचायती राज अधिनियम की किताब भी साथ लाये तो और उसका हवाला देकर सवाल भी कर रहे थे कि जब अधिनियम के हिसाब से काम नही होने है तो फिर अधिनियम बनाने का मतलब क्या है? हालांकि कुछ देर जमीन पर बैठकर धरना देने के बाद सदस्य मीटिंग में गए तो अंदर भी बबाल खड़ा हो गया।

सदस्य चीख चीख कर विरोध करते रहे इए दौरान अधिकारियों ने मीडिया को भी बाहर कर दिया। आपको बता दें कि इस हटा जनपद के अध्यक्ष इंद्रपाल पटेल हत्या के एक मामले में जेल में है और जेल में रहते हुए ही इंद्रपाल ने जनपद सदस्य और फिर अध्यक्ष का चुनाव जीता था।

दमोह से दिनेश अग्रवाल की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News