Damoh News : कठिन है डगर अंतिम सफर की, देखें यहाँ वीडियो

समस्या थी लेकिन अंतिम संस्कार करना था। ऐसे में नाला पार करके लोगों के द्वारा अंतिम संस्कार की क्रिया की गई है।

damoh news

Damoh News : मध्य प्रदेश के दमोह जिले की यह तस्वीर अंतिम संस्कार के दौरान लोगों के परेशान होने की है। यह लोग अंतिम संस्कार के लिए जो संघर्ष कर रहे हैं, वह निश्चित ही विकास का दावा करने वाले लोगों के दावों को खोखला साबित करता है।

क्या है पूरा मामला

जिले के बटियागढ़ विकासखंड अंतर्गत आने वाले ग्राम मगरोन में अंतिम संस्कार के दौरान शव यात्रा में शामिल लोगों को कमर के ऊपर तक पानी में से गुजरना पड़ रहा है। यह तस्वीर आने के बाद विकास का दावा करने वाले लोगों के मुंह पर तमाचा है। जब लोगों को पानी गिरने के दौरान जल भराव सहित अन्य समस्याओं से जूझना पड़ता है। तो वहीं अब अंतिम संस्कार के दौरान भी लोग इस कठनाई के दौर से गुजरते हैं।

मामले के मुताबिक मगरोन निवासी खंजुआ अहिरवार पिता घूमने अहिरवार की मौत के बाद परिजनों के द्वारा उसके अंतिम संस्कार के लिए नाला पार करना पड़ा। तब कहीं जाकर अंतिम संस्कार हुआ। परिजनों का कहना है कि समस्या थी लेकिन अंतिम संस्कार करना था। ऐसे में नाला पार करके लोगों के द्वारा अंतिम संस्कार की क्रिया की गई है।

दमोह से दिनेश अग्रवाल की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News