देवताओं ने एक रात में किया था मध्य प्रदेश के इस शिव मंदिर का निर्माण, धीरे-धीरे बढ़ रहा है शिवलिंग का आकार

MP Tourism

MP Tourism madkoleshwar Temple: मध्यप्रदेश में एक से बढ़कर एक धार्मिक और ऐतिहासिक स्थल मौजूद है, जिनका पर्यटकों के बीच एक अलग ही स्थान है। सभी जगह की कुछ ना कुछ खासियत है, जो लोगों को अपनी और आकर्षित करती है। सावन के इस खास महीने में हम आपको मध्य प्रदेश के एक शिव मंदिर के बारे में बताते हैं, जहां की शिवलिंग का आकार दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है।

दमोह से 20 किलोमीटर दूर छतरपुर मार्ग पर ग्राम पंचायत सीतानगर के पास मड़कोलेश्वर शिव मंदिर बना हुआ है। जहां भगवान शिव की बड़ी सी पिंडी स्थापित है। यह मंदिर हजारों भक्तों की आस्था का केंद्र है और बड़ी संख्या में लोग यहां दर्शन के लिए पहुंचते हैं। आज हम आपको इस मंदिर के इतिहास, चमत्कार और कहानी के बारे में बताते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।