जारी है अवैध उत्खनन का सिलसिला, वन विभाग ने पत्थरों से भरा ट्रक पकड़ा,

दमोह, गणेश अग्रवाल। जिले के वन परिक्षेत्र में लगातार अवैध उत्खनन के मामले सामने आ रहे हैं। वन विभाग भी पूर्व की घटनाओं से सबक लेते हुए अब टीम के रूप में कार्रवाई कर रहा है। दमोह क्षेत्र में इसी तरह से जंगलों से पत्थरों की खुदाई कर रहे कुछ लोगों के साथ एक अवैध पत्थरों से भरा एक ट्रक जब्त किया गया है।

दमोह वन परिक्षेत्र में आने वाले बालाकोट के जंगलों में पत्थरों की अवैध खुदाई का सिलसिला कई वर्षों से बदस्तूर जारी है। वन विभाग के द्वारा लगातार कार्रवाई किए जाने के बाद भी यहां पत्थरों की खुदाई का दौर चलता रहता है। वन विभाग को एक बार फिर जानकारी लगी थी कि इस इलाके में अवैध उत्खनन किया जा रहा है, जिसके बाद दमोह वन परिक्षेत्र के रेंजर की टीम ने यहां पर छापामार कार्रवाई की और चार लोगों को अवैध खुदाई करते हुए पाया गया। टीम ने एक ट्रक में अवैध रूप से पत्थर भरते हुए जब्त किया है। वन अधिकारी का कहना है कि अन्य लोग भी वहां पर उपस्थित थे जो भागने में सफल हो गए लेकिन जितने लोगों को पकड़ा गया है उन पर कार्रवाई की जा रही है। साथ ही पकड़े गए ट्रक पर राजसात की कार्रवाई की जाएगी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।