Damoh News: सड़कों पर मतदाता जागरूकता के लिए नारे लगाते दिखे स्कूली बच्चे, कलेक्टर ने लोगों से मतदान के लिए की अपील

जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कोचर ने एक बार फिर मतदाताओं से अधिक-से-अधिक मतदान करने की अपील की।

Shashank Baranwal
Published on -
Damoh

Damoh News: मध्य प्रदेश के दमोह जिले में लोकसभा का चुनाव दूसरे चरण में होगा। 26 अप्रैल को दमोह लोकसभा सीट पर वोटिंग होगी। वहीं लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने और मतादाताओं को मतदान करने के लिए प्रशासन द्वारा कई गतिविधियां चलाई जा रही है। जिले के अंतर्गत मतदाताओं को मतदान के लिए बीते एक महीने से लगातार कोई-न-कोई प्रयास किया जा रहा है। इसी सिलसिले में मतदान के एक दिन बचे रहने होने पर सुबह-सुबह दमोह की सड़कों पर रोचक तश्वीरें देखने को मिली हैं।

शहर में घूमकर मतदान के लिए किया प्रेरित

शहर भर के स्कूलों के सैकड़ों बच्चे अपने-अपने स्कूल की यूनिफार्म पहने स्कूल स्टाफ टीचर्स को साथ लिए मतदाता जागरूकता के नारे लगाते दिखाई दिए। इस दौरान स्कूली बच्चों ने लंबी कतार बनाई और फिर एक रैली के रूप में शहर में घूमकर लोगों को मतदान के प्रति प्रेरित किया। वहीं इस मौके पर जिले के कलेक्टर सुधीर कोचर सहित आला अफसर भी इस बच्चों की कतार का हिस्सा बने। साथ ही कलेक्टर ने सबको सामूहिक शपथ भी दिलाई। इसके अलावा जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कोचर ने एक बार फिर मतदाताओं से अधिक-से-अधिक मतदान करने की अपील की।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।