‘कैसे लगाते है फांसी’ वीडियो कॉल पर गर्लफ्रेंड को बता रहा था, अचानक बिगड़ा बैलेंस और..

chatting-to-girlfriends-on-a-video-call-how-do-you-put-the-hanging-feet-slipped-death

दतिया।

मध्यप्रदेश के दतिया जिले में पूर्व पार्षद मानसिंह कुशवाह के भतीजे हितेश कुशवाह  ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। बताया जा रहा है कि जिस वक्त यह हादसा हुआ  युवक अपने कमरे में प्लास्टिक की टंकी पर चढ़कर गले में दुपट्टे का फंदा बनाकर वाट्सएप पर अपनी प्रेमिका को फांसी कैसे लगाते हैं, दिखाने चढ़ा था, तभी अचानक उसका संतुलन बिगड़ा तो पांव के नीचे से प्लास्टिक की टंकी खसक गई और गले में फंदा कसने से उसकी मौत हो गई। कुछ देर बाद दुपट्टा फट गया तो वह जमीन पर आ गिरा।सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मोबाइल जब्त किया।वही पुलिस ने पीएम कर शव को परिजनों को सौंप दिया है, फिलहाल मोबाइल के आधार पर पूरे मामले की जांच की जा रही है । 

मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के गुरुनानक कॉलोनी का है।हादसा तब हुआ जब युवक गले में दुपट्टे का फंदा बनाकर प्रेमिका को वाट्सएप पर फांसी लगाने का तरीका बता रहा था, इस दौरान संतुलन बिगड़ने से फंदा उसके गले में फंस गया और उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि घटना का खुलासा तब हुआ जब सोमवार सुबह 8 बजे तक वह अपने कमरे से बाहर नहीं निकला तो बहनों ने आवाज लगाई।लेकिन जब कोई जवाब न मिलने पर उन्होंने कमरे में झांककर देखा तो भाई को गले में फंदे डले नीचे गिरे हुआ पाया। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके से युवक का मोबाइल बरामद किया है, जिसमें फांसी लगाने के दो वीडियो मिले हैं। रविवार रात को हितेश अपने दोस्तों के साथ मोबाइल पर गेम खेलता रहा। इसके बाद सोने के लिए  कमरे में चला गया था।

पुलिस के बाद फॉरेसिंग एक्सपर्ट की टीम भी मौके पर पहुंची और उन्होंने मोबाइल को अपने हाथ लेकर कमरे को सील कर दिया है।जिसे जांच के लिए सागर भेजा जाएगा इसके बाद ही पता चल पाएगाा कि उसने यह कदम क्यों उठाया है। हितेष के पिता हरदास कुशवाह राजघाट में पदस्थ्य है और वह घटना वाले दिन चुनाव ड्यूटी में थे। सोमवार की सुबह जब उन्हें पता चला तो वह मौके पर पहुंचे। हितेष के दो भाई और दो बहने है।