Datia : डॉ मयंक बंसल की टीम ने 4 वर्षीय नैतिक की उंगलियों का किया सफल ऑपरेशन, परिजनों ने दिया धन्यवाद

दतिया, सत्येन्द्र रावत। दतिया (Datia) के जिला अस्पताल (district hospital) में मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर डॉक्टर मयंक बंसल की टीम ने एक 4 साल के बच्चे की उंगलियों की सफल सर्जरी (surgery) की है। जिसके बाद बच्चा आसानी से अपने दैनिक कार्य आम लोगों की तरह ही कर सकेगा। दरअसल इंदरगढ़ निवासी नैतिक पटवा का फैक्चर होने के कारण उसकी उंगलियां सही तरीके से काम नहीं कर रही थी जिसके कारण नैतिक काफी परेशान रहता था। जिसके बाद मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों की टीम ने नैतिक के हांथ का सफल ऑपरेशन कर उसके जीवन को एक नई दिशा दी है।

यह भी पढ़ें…Sagar Accident : स्कूटी को तेज रफ़्तार कार ने मारी टक्कर, 1 की मौत, 3 गंभीर घायल

मेडिकल कॉलेज प्रोफेसर डॉ बंसल ने बताया कि इंदरगढ़ का निवासी नैतिक करीबन चार पांच माह पहले गिर गया था। गिरने की वजह से उसकी उंगलियों में चोट आ गई थी। जिससे वह ठीक से कोई कार्य नहीं कर सकता था और उसे काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था। डॉक्टर बंसल ने जानकारी देते हुए बताया कि सही उपचार न होने की वजह से नैतिक की उंगलियां अंदर की ओर मुड़ गई थी, तो परिजन उपचार के लिए दतिया फिजियोथेरेपिस्ट डॉ कुमैल जैदी के पास ले गए और डॉ कुमैल जैदी ने एक्सरे कराया तो एक्सरे की जांच की गई जिसके बाद बड़ा ही गंभीर केस सामने आया।

जब डॉ कुमैल जैदी ने इस गंभीर केस के बारे में मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर डॉ मयंक बंसल से चर्चा की तो मेडिकल कॉलेज प्रोफेसर मयंक बंसल व उनकी टीम मे शामिल डॉ छत्रपाल सिंह, डॉ मनीष वर्मा और डॉ कुमैल जैदी ने हाई रिक्स मेजर सर्जरी की। सफल ऑपरेशन बाद इन्दगढ़ निवासी भगवान पटवा के पुत्र की उंगलियों के ठीक होने पर मेडिकल कॉलेज प्रोफेसर डॉ मयंक बंसल टीम को धन्यवाद दिया। वहीं मेडिकल कॉलेज प्रोफेसर डॉ मयंक बंसल ने बताया कि नैतिक की तीन-चार महीने फिजियोथेरेपी चलेगी इसके बाद सामान्य जीवन जी सकेगा।

यह भी पढ़ें…श्राद्ध का खाना बनाते वक्त घर में लगी आग, 2 महिलाएं घायल