खबर का असर : नशे में ड्यूटी पर पहुंचे थे पुलिसकर्मी, अब हुए लाइन अटैच !

इस पूरे मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य से बात की गई तो उनका कहना था की आरक्षक पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

दतिया, सत्येन्द्र रावत। दतिया (Datia) के लांच थाना क्षेत्र के कुलैथा में एक आरक्षक का शराब (alcohol) पीकर ड्यूटी पर आने का वीडियो (Video) सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हुआ था। जिसमें एक मृतक का पोस्टमार्टम (post mortem) कराने गए कार्यवाहक सब इंस्पेक्टर एवं आरक्षक ने शराब पी रखी थी। और पोस्टमार्टम करवाए बिना ही मौके से नदारद हो गए। जिसके बाद थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और शव का पोस्टमार्टम कराया था। इस खबर को MP Breaking News ने प्राथमिकता से दिखाया था। जिसके बाद शराब के नशे में चूर अभद्रता करने बाले कार्यवाहक एसआई वेद सिंह और प्रधान आरक्षक हाकिम सिंह लाइन अटैच हुए। दतिया पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ ने दोनों को लाइन अटैच किया है।

यह भी पढ़ें…राजगढ़ में नेशनल हाईवे-52 पर चलते ट्रक में लगी आग, लाखों का माल जल कर हुआ खाक

जानकारी के अनुसार लांच थाना के अंतर्गत कुलैथा गांव का किसान दर्शन जाट अपने खेत पर पानी दे रहा था और उसी दौरान उसी करंट लगने से मौत हो गई। जिसके बाद मृतक के परिजनों ने इसकी सूचना लांच थाने में दी। जिसके बाद थाने से एक कार्यवाहक सब इंस्पेक्टर वेद सिंह प्रधान, आरक्षक हाकम सिंह परिहार एवं आरक्षक शिवदयाल को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। लेकिन तीनों पुलिस वालों ने ड्यूटी के दौरान शराब पी रखी थी और शराब के नशे में तीनों ही पुलिसकर्मी बिना पोस्टमार्टम कराए ही मौके से नदारत हो गए।

वहीं इस पूरी घटना का किसी व्यक्ति ने वीडियो बना लिया। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक आरक्षक इतने नशे में है कि वह ठीक से बात भी नहीं कर पा रहा है। वीडियो में यह बात भी सामने आई थी पुलिसकर्मी रात भर से शराब पी रहे हैं थे और अल सुबह भी उन्होंने शराब पी हुई थी। और इसी दौरान एक आरक्षक का मृतक के परिजनों से मुंहबाद हो गया। आप भी देखिये कि किस कदर आरक्षक शराब के नशे में धुत है। और सवालों के जवाब भी नहीं दे पा रहा है।

वहीं जब इस पूरे मामले की जानकारी थाना प्रभारी भास्कर शर्मा को लगी तो वह तुरंत मौके पर पहुंचे। और शव का पोस्टमार्टम कराया। इधर, इस पूरे मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य से बात की गई तो उनका कहना था की आरक्षक पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। अब इस मामले में दो पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच किया गया है।

यह भी पढ़ें…सुपुर्द-ए-खाक हुए दिलीप कुमार, अमिताभ बच्चन पहुंचे अंतिम विदाई देने