एनजीटी की रोक के बाद भी रात होते ही शुरू हो जाता रेत का अवैध खनन, प्रशासन मौन

सेवढा,राहुल ठाकुर। पिछले दिनों भिंड जिले में एनजीटी (NGT) की रोक के बाद भी चल रहे अवैध खनन को लेकर भिंड कलेक्टर के द्वारा करीब आधा सैकड़ा से अधिक वाहनों पर सीज की कार्यवाही की गई, लेकिन एनजीटी की रोक के बावजूद भी दतिया जिले में अवैध खनन रोकने का नाम नहीं ले रहा है, हम बात कर रहे हैं सेवड़ा तहसील की जहां पर शाम होते ही लोकल रेत माफिया जमकर रेत का उत्खनन सिंध नदी के घाटों से कर रहे हैं।

स्थानीय पुलिस प्रशासन की मदद से शाम होते ही लोकल रेत माफिया सक्रिय हो जाते हैं और गली गली और चौराहे चौराहे प्रशासन की नजरबंदी करते नजर आते हैं रेत का अवैध खनन वन विभाग की सीमा व राजस्व विभाग की सीमा से किया जा रहा है वही सिंध नदी के घाटों से भी रेत का अवैध उत्खनन प्रशासन की नाक के नीचे से किया जा रहा है रेत माफियाओं की सक्रियता व गठजोड़ नेटवर्क की बात करें तो उन पर प्रतिबंध लगाने वाला कोई नहीं है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”