गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र ने किया डाॅ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण

दतिया, सत्येंद्र सिंह रावत। भारत के संविधान निर्माता डाॅ. भीमराव अम्बेडकर ने देश की एकता एवं अखंडता को बनाए रखने के लिए संविधान का निर्माण किया। आज आवश्यकता है कि हम सभी लोग डाॅ. भीमराव अम्बेडकर के बताए मार्ग पर चलकर उनके जीवन से प्रेरणा लें। ये विचार मध्यप्रदेश शासन के गृह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी विभाग मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने ग्राम छता में व्यक्त किये। वे यहां बाबा साहब अम्बेकर की प्रतिमा का अनावरण करने पहुंचे थे।

गृह मंत्री डाॅ. मिश्र ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि डाॅ. भीमराव अम्बेडकर ने समाज के कमजोर वर्गो के हित के लिए कार्य कर भारत के संविधान का भी निर्माण किया। आज आवश्यकता है कि हम सभी लोग बाबा साहब के दिखाए मार्ग पर चलें। उन्होंने कहा कि डाॅ. भीमराव अम्बेडकर की स्मृति में महू, नागपुर, दिल्ली, मुम्बई एवं लंदन में जिन भवनों में रहकर अघ्ययन किया उनको हमारी सरकार ने स्मारक के रूप में घोषित किया है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार, गांव, गरीब, किसान, अनुसूचित जाति, जनजाति, झुग्गी, झोपड़ी एवं महिलाओं की सरकार है। इन वर्गो के सामाजिक आर्थिक एवं शैक्षणिक स्तर के उत्थान हेतु अनेक योजनाएं भी संचालित है। उन्होंने ग्रामीणों से आग्रह किया उनकी भलाई के लिए संचालित योजनाओं का लाभ लेने हेतु आगे आए।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।