Dewas News : बीजेपी विधायक का अनूठा अंदाज, बेटियों की विदाई में गाया भावुक गीत

Amit Sengar
Published on -

Dewas News : देवास जिले की खातेगांव विधानसभा में आज मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजनान्तर्गत सामूहिक विवाह/निकाह सम्मेलन का आयोजन कृषि उपज मंडी प्रांगण में आयोजित किया गया। इस सम्मेलन में 501 जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ जिनमें 70 निकाह के जोड़े भी शामिल है। कार्यक्रमों में सीएम शिवराज सिंह चौहान भी वर्चुअल रूप से सम्मिलित हुए थे। आयोजन के दौरान खातेगांव-कन्नोद से बीजेपी विधायक आशीष शर्मा का अनूठा अंदाज देखने को मिला, विधायक शर्मा बेटियो को विदाई के दौरान भावुक गीत गा कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। विधायक शर्मा का यह वीडियो अब क्षेत्र में खासा वायरल भी हो रहा है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कन्या विवाह-निकाह योजना अंतर्गत जिले की जनपद पंचायत खातेगांव में आयोजित 501 कन्याओं के विवाह सम्मेलन की प्रशंसा की। सीएम ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार का लक्ष्य है कि सभी बेटियाँ सुखी रहें। कोई भी माता-पिता अपनी बेटी के विवाह को लेकर चिंतित न रहे। प्रदेश सरकार ने बेटियों के जन्म से लेकर पढ़ाई और फिर बाद में विवाह तक के लिए योजना बनाई है। इसके अलावा महिलाओं के कल्याण की सबसे बड़ी योजना ‘‘लाड़ली बहना योजना‘‘ शुरू की गई है, जिससे पात्र सभी महिलाओं के बैंक खाते में एक हजार रूपये प्रतिमाह राशि डाली जायेगी। बेटियों, बहनों और महिलाओं के चेहरे पर मुस्कुराहट लाना मध्यप्रदेश सरकार का प्रमुख लक्ष्य है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”