कार्तिकेय चौहान का कांग्रेस पर वार, बरोठा में धाकड़ समाज के सम्मेलन में की शिरकत

हाटपिपल्या, सोमेश उपाध्याय। कांग्रेस की कमलनाथ सरकार गिरने में भाजपा का हाथ नहीं है। यह 15 महीनें की सरकार चार कारणों से गिरी। दम्भ, द्वेष, दलाली और दिग्विजय सिंह। दो-दो मुख्यमंत्री के बीच प्रदेश की जनता 15 माह तक पिसती रही। कमलनाथ ने 15 माह में गरीब, किसान, युवा का दिल दुखाया, जिसके चलते सरकार का पतन हो गया। यह बात बरोठा में धाकड़ समाज के सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पुत्र कार्तिकेय चौहान ने कही। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी मनोज चौधरी के समर्थन में समाज से भारी मतदान करने की अपील की।

कर्जमाफी के नाम पर किसानों को किया डिफाल्टर- कार्तिकेय
कार्तिकेय चौहान ने संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने किसानों से कर्जमाफी का झूठा वादा किया। कर्जमाफी हुई नहीं उल्टे रेग्युलर किसान भी डिफाल्टर हो गए। किसानों को न खाद मिल पाया न ही बीज। कमलनाथ ने युवाओं से बेरोजगारी भत्ते के नाम पर झूठ बोला। उन्होंने कहा कि हम कर्जमाफी की बात नहीं करते, लेकिन खेती को लाभ का धंधा बनाने का काम करते हैं। हम फ्री में कुछ नहीं देना चाहते, लेकिन युवाओं और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं। हम समृद्ध मध्यप्रदेश की बात करते हैं, जबकि कांग्रेस आपको अपाहिज बनाना चाहती है। उन्होंने 2003 के पहले के मध्यप्रदेश की याद दिलाई और कहा कि उस काले युग से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुक्ति दिलाई। बीमारू प्रदेश में न सड़क थी, न बिजली और न ही पानी था। शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के साढ़े सात करोड़ लोगों को परिवार माना और उनकी सेवा की। इसका परिणाम है कि पूरे प्रदेश से उनका भाई और मामा का रिश्ता बना। उन्होंने समाजजन को एकजुट होकर मतदान करने की अपील की।

किसान पुत्र शिवराज सिंह करते हैं हर वर्ग की चिंता
सम्मेलन में संबोधित करते हुए धाकड़ समाज प्रदेश अध्यक्ष प्रेमनारायण पटेल ने सर्वप्रथम शहीद जागेश्वर धाकड़ को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को धाकड़ समाज का गौरव बताया। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह प्रदेश के हर वर्ग का ध्यान रखने वाले मुख्यमंत्री है। वे गांव, गरीब, किसान, युवा और महिलाओं के विकास के लिए सतत मेहनत करते हैं। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह के हाथ मज़बूत करने के लिए हमें भाजपा प्रत्याशी मनोज चौधरी को जिताना है। उन्होंने दिग्विजयसिंह का शासनकाल याद दिलाया और कहा कि बिजली संकट के चलते किसान कितने परेशान थे। शिवराज ने उस काले दौर से मुक्ति दिलाकर 24 घंटे बिजली दी। किसानों को शून्य प्रतिशत ब्याज पर लोन देकर उनका जीवन स्तर उठाने का काम किया। उन्होंने समाजजन से चुनाव में भाजपा का साथ देने की अपील की।

15 माह तक कांग्रेस ने किया प्रदेश से विश्वासघात
कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने 15 माह तक प्रदेश की जनता से विश्वासघात किया। यह बात धाकड़ महासभा युवा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष समंदरसिंह पटेल ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने वचनपत्र में तमाम झूठे वादे किए। कांग्रेस की सरकार ज्योतिरादित्य सिंधिया के विश्वास पर बनी थी, लेकिन कमलनाथ ने सारे वादे भूला दिए और प्रदेश की जनता को धोखा दिया। 15 माह तक ट्रांसफर उद्योग चलता रहा। प्रदेश में करोडों रुपये का अवैध उत्खनन होता रहा। उन्होंने समाजजन से अपील की कि अब शिवराज सिंह चौहान की सरकार को स्थायित्व देना है।

शहीद जागेश्वर धाकड़ को दी श्रद्धांजलि
कार्तिकेय चौहान सहित अन्य नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने सम्मेलन के पूर्व शहीद जागेश्वर धाकड़ स्मारक पहुंचकर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। यहां से भाजपा प्रत्याशी मनोज चौधरी के साथ सभी नेताओं ने बरोठा में जनसंपर्क किया। कार्तिकेय ने मनोज चौधरी के साथ लोगों के घर-घर जाकर आशीर्वाद लिया। इस दौरान उनके साथ सैकडों कार्यकर्ता भी उपस्थित थे।

बड़ी संख्या में समाज के लोग रहे उपस्थित
कार्यक्रम की अध्यक्षता धाकड़ समाज के प्रदेश अध्यक्ष प्रेमनारायण पटेल ने की। विशेष अतिथि के रूप में धाकड़ महासभा युवा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष समंदरसिंह पटेल, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती, भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव खंडेलवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष नरेन्द्रसिंह राजपूत, नीमच विधायक दिलीपसिंह परिहार, भाजपा मंडल अध्यक्ष जगदीश चौधरी, युवा मोर्चा अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह राजावत आदि उपस्थित थे। स्वागत भाषण सरपंच जयंत धाकड़ ने दिया। संचालन भाजपा नगर अध्यक्ष भंवरसिंह नागर ने किया। आभार तेजसिंह नागर ने माना।
कार्यक्रम में धाकड़ समाज के वरिष्ठ समाजसेवी निर्भयसिंह पटेल, बरोठा सेक्टर प्रभारी कमल नागर, बंशीलाल नागर, रमेश जागीरदार, कैलाश ठाकरे, अनिल नागर, रोशन नागर, पवन नागर, मनोज पटेल, अरविंद डॉक्टर, सागर भंडारी, सुनील नागर, अनिता चौहान, बबिता गुप्ता सहित बड़ी संख्या में महिला, पुरुष और वरिष्ठ जन उपस्थित थे।