MP News : बीजेपी के संस्थापक नेता को याद करने के लिए भाजपा-कांग्रेस में मची होड़

Amit Sengar
Published on -

MP News : मध्यप्रदेश मे जनसंघ और भाजपा को स्थापित करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले राजनीति के संत व पूर्व मुख्यमंत्री स्व.कैलाश चंद्र जोशी की जयंती पर जोशी को याद कर श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए बागली में भाजपा के साथ कांग्रेसियों में भी होड़ मची है। ऐसा पहली बार है कि बागली स्थित स्वर्गीय जोशी की प्रतिमा पर भाजपा के पहले कांग्रेस के कार्यकर्ता माल्यार्पण करने वाले है। लंबे समय तक सदन में नेता प्रतिपक्ष के रूप में कांग्रेस सरकार की ईंट बजाने वाले जोशी अब कांगेसियो को भी भाने लगे है।

दरअसल, जोशी के पुत्र पूर्व मंत्री दीपक जोशी भाजपा से नाराज हो कर कांग्रेस का दामन थाम चुके है।स्वर्गीय कैलाश जोशी ने 8 बार बागली विधानसभा का प्रतिनिधित्व किया है। इस बात को कांग्रेसी भी मान चुके है की बागली से विधानसभा पहुंचने का मार्ग स्व. कैलाश जोशी के नाम के बिना आसान नहीं है। वही भाजपा में स्थानीय विधायक के साथ जिलाध्यक्ष राजीव खंडेलवाल भी जोशी को श्रद्धांजलि देने बागली पहुचेंगे।

कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष कमल मास्कोले ने बताया की कैलाश जी स्वच्छ व ईमानदारी की राजनीति के प्रतीक है। स्वर्गीय जोशी जी का व्यक्तित्व कांग्रेस के लिए भी प्रेरणास्पद है। भाजपा मंडल अध्यक्ष ने कहा की बागली विधानसभा कैलाश जी के तप से सिंचित ऐसी उर्वरा भूमि है जो सामान्य कार्यकर्ताओ के लिए किसी तीर्थ से कम नहीं है। कैलाश जी भाजपा के थे और भाजपा के ही रहेंगे।
देवास/बागली से सोमेश उपाध्याय की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News