क्राइम ब्रांच के 51 वर्षीय आरक्षक ने मास्टर्स एथेलेटिक्स चैम्पियनशिप में जीता गोल्ड

धार।

क्राइम ब्रांच के आरक्षक गुलसिंह अलावा ने मास्टर्स एथेलेटिक्स चैम्पियनशिप मे 400 मीटर और 800 मीटर दौड़ मे दो गोल्ड मैडल हासिल कर क्राइम ब्रांच धार का नाम रोशन किया है। इसमे सबसे खास बात यह है कि गुलसिंह 50 वर्ष से अधिक उम्र के हो चुके है और इन्होने 40 प्लस की इस चैम्पियनशिप मे कमाल का प्रदर्शन कर विजेता बने है।

इन्होंने हाल ही मे भोपाल मे आयोजित मास्टर्स एथेलेटिक्स चैम्पियनशिप मे 400 मीटर और 800 मीटर की दौड मे दो गोल्ड मेडल हासिल किये है . गुलसिंह अलावा 50 से अधिक उम्र के हो चुके है , उम्र के इस पड़ाव मे लोग थकने लगते है लेकिन गुलसिंह ने 40 से 50 की उम्र के खिलाडियो की इस प्रतियोगिता मे अपने से उम्र मे छोटे खिलाडियो को पीछे छोडते हुए दो गोल्ड कप हासिल किये है . उनकी इस सफलता से धार के एसपी भी खुश हुए और उन्होने धार आने पर गुलसिंह का सम्मान किया . वही इस सफलता से गुलसिंह की खुशी का ठिकाना नही रहा और वे काफी खुश है।

       50 से अधिक उम्र के इस पडाव मे अच्छे अच्छे लोग थक हारकर अपने आप को शारिरिक और मानसिक रुप से कमजोर समझने लगते है , ऐसे मे गुलसिंह ने अपने से कम उम्र के खिलाड़ियो को पीछे छाडते हुए दो गोल्ड मेडल हासिल कर यह साबित कर दिया है कि यदि मन मे जीत का जुनून हो और उसे हासिल करने के लिये सच्ची और कड़ी मेहनत की जाये तो बढ़ती उम्र भी मंजिल हासिल करने से नही रोक पायेगी।