पानी के टैंकर में छिपाकर ले जा रहे थे 81 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त, दो आरोपी गिरफ्तार

पुलिस इन दोनों आरोपियों से लगातार कड़ी पूछताछ कर रही है। ताकि, यह पता लगाया जा सके कि यह अवैध शराब कारोबार किस प्रकार संचालित हो रहा था और उसके पीछे कौन अन्य लोग शामिल है, जिनके बारे में अब तक पता नहीं चला है।

Amit Sengar
Published on -
Illegal Liquor In Tanker Pithampur Police

Dhar News : प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने साफ शब्दों में कड़ी चेतवानी देते हुए कहा है कि नशे का अवैध कारोबार करने वालों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। लेकिन फिर भी शराब माफिया अवैध शराब के परिवहन का नए तरीके अपनाकर शराब की तस्करी कर रहे है। ऐसा ही मामला धार जिले के पीथमपुर में देखने को मिला जहां शराब तस्कर पानी के टैंकर में अवैध शराब का परिवहन कर ले जा रहे थे जिसे पीथमपुर पुलिस ने पकड़ा है, उनके कब्जे से 81 पेटी विदेशी शराब जब्त की है। साथ ही दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

दरअसल पीथमपुर पुलिस को मुखबिर की सूचना पर नाकाबंदी कर एक पानी टैंकर को रोक कर तलाशी ली गई तो टैंकर के अंदर पानी की जगह अवैध रूप से रखी हुई करीब 81 पेटी विदेशी शराब मौके से जब्त की है। पुलिस ने ट्रैक्टर ड्राइवर दीपक पिता भैरो सिंह डावर उम्र 19 वर्ष व उसके साथी कालू रावत को गिरफ्तार कर ट्रैक्टर टैंकर को भी जप्त किया है। पुलिस ने दोनों ही आरोपी का रिमांड लेकर पूछताछ कर दी है।

11 लाख से अधिक की अंग्रेजी शराब जब्त

पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक ट्रैक्टर ट्राली है जिसमें टैंकर लगा हुआ है उसमें पानी की जगह शराब रखकर ले जाई जा रही है। यह सुनकर अजीब सा लगा लेकिन हमने पुलिस की टीम भेजकर बाईपास से गुर्जर ढाबे के पास से ट्रैक्टर ट्राली को रोका जब उस टैंकर की तलाशी ली गई तो उसमें शराब की पेटियां जमी हुई है। उसको निकाला जो उसमें तीन ब्रांड की अलग-अलग शराब की 81 पेटी थी जिसकी कीमत लगभग 11 लाख से अधिक बताई जा रही है। फिर ट्रैक्टर ड्राइवर व उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया गया। यह दोनों आरोपी अलीराजपुर जोबट के रहने वाले है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

पूछताछ में जुटी पुलिस

पुलिस इन दोनों आरोपियों से लगातार कड़ी पूछताछ कर रही है। ताकि, यह पता लगाया जा सके कि यह अवैध शराब कारोबार किस प्रकार संचालित हो रहा था और उसके पीछे कौन अन्य लोग शामिल है, जिनके बारे में अब तक पता नहीं चला है।

धार से मो अल्ताफ़ की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News