Dhar News : क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के नाम पर ठगी, जाँच में जुटी पुलिस

Cyber ​​Crime

Dhar Cyber Crime News : देश व प्रदेश में ऑनलाइन ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं क्योंकि आजकल लोग कैश की बजाय ऑनलाइन और कार्ड से पेमैंट करने लगे है। जिसका सीधा सा कारण है कि बैंकों से पैसे निकालने के झंझट और समय बचाने के लिए डायरैक्ट कार्ड के जरिए पेमैंट करते हैं। लेकिन कार्ड पेमैंट के तरीके बढऩे के साथ-साथ कार्ड से जुड़े फ्रॉड भी बढ़ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के धार जिले से आ रहा है जहाँ एक अनजान नंबर से कॉल आने पर युवक को क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का प्रलोभन देकर ऑनलाइन ठगों ने एक लाख रुपए से अधिक की धोखाधड़ी कर दी। युवक ने खाते से तीन बार में हजारों रुपए में राशि कट गई। जब युवक ने अपने मोबाइल में मैसेज देखा तो पूरा मामला परिजनों को बताया। पुलिस ने युवक की रिपोर्ट पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

यह है मामला

बता दें कि राहुल निवासी नौगांव ने पुलिस को रिपोर्ट में बताया कि उसका स्टेट बैंक में खाता है, जिस पर एक क्रेडिक कार्ड बैंक द्वारा जारी किया गया है, जिसे बाद में प्राइम कार्ड में कन्‍वर्ट करवाया था। पीड़ित को 18601801290 नंबरों से कॉल आया जिसमें सामने वाले युवक ने कार्ड की लिमिट बढ़ाने की बात कही, शंका होने पर उस कॉल को काट दिया था, जिसके बाद उसी नंबर से दूसरा कॉल आया जिसमें कॉलर ने बताया कि आपका बैंक से दूसरा कार्ड जारी कर दिया गया है, वजह पूछने पर कॉलर ने बताया कि वह बैंक के अधिकृत नबरों से ही कॉल कर रहा है, जिसके बाद कॉर्ड के पीछे नंबर देखने पर वह नंबर वही नजर आया।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”