Dhar News : बांस की जाली काट रहे चार मजदूरों पर तेंदुए ने हमला कर किया लहूलुहान, घायलों का अस्पताल में इलाज जारी

अमझेरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद इन्हें धार जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। सभी घायलों का जिला अस्पताल में इलाज जारी है।

Leopard

Dhar News : मध्य प्रदेश के धार जिले से एक बड़ी खबर आ रही है। जहाँ गंधवानी के ग्राम हाथीपावा में बांस की जाली काट रहे चार लोगों पर एक तेंदुए ने अचानक हमला कर दिया। तेंदुए के हमले में चार लोग घायल हो गए है। जिन्हें अमझेरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद इन्हें धार जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं तेंदुए के हमले की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और तेदुंए की सर्चिंग शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, सुबह करीब 11 बजे गंधवानी के ग्राम हाथीपावा में बांस की जाली काट रहे चार मजदूरों पर तेंदुएं ने हमला कर दिया। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि तेंदुआ नानूराम मजदूर को अपने साथ घसीटते हुए ले जा रहा था। तभी उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर हम भाग कर मौके पर पहुंचे, तब तक तेंदुआ वहां से भाग गया। बाद में हमले की सूचना वन विभाग को दी हैं। इसके अलावा तीन अन्य मजदूरों पर भी तेंदुए ने हमला किया।

ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि पहले भी कई बार तेंदुए ने हमला किए है। यहां तक की उसने पालतू पशुओं पर हमला कर उन्हें घायल किया है। इसकी जानकारी भी हम वन विभाग की टीम को देते हैं, मगर मौके पर कोई नहीं आता।

अमझेरा स्वास्थ केंद्र प्रभारी डॉक्टर सुशांत बहादुर ने बताया कि घायल गजेंद्र पिता अनसिंह, कालू पिता सोहन, मूल सिंह पिता तोलिया और नानूराम पिता दरियाव गंभीर घायल है। घायलों के हाथ, पैर और गले पर तेंदुए के दांतों के निशान है। सभी घायलों का जिला अस्पताल में इलाज जारी है।

धार से मो अल्ताफ़ की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”