MP में आसमान से गिरी आफत, आकाशीय बिजली गिरने से तीन बच्चों की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

बारिश से बचने के लिए बच्चे नीम के पेड़ के नीचे खड़े हो गए थे। तभी बिजली गिरी और सभी बच्चे जमीन पर गिर गए। बिजली के कारण पेड़ की छाल तक निकल गई।

dhar news

MP News : मध्य प्रदेश के धार जिले से एक बड़ी खबर आ रही है जहाँ अर्जुन कॉलोनी में आकाशीय बिजली गिरने से तीन बच्चों की मौत हो गई जबकि एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसका अस्पताल में इलाज जारी है। बारिश से बचने के लिए बच्चे नीम के पेड़ के नीचे खड़े हो गए थे। तभी बिजली गिरी और सभी बच्चे जमीन पर गिर गए। बिजली के कारण पेड़ की छाल तक निकल गई।

क्या है पूरा मामला

धार एसडीएम रोशनी पाटीदार ने बताया कि जिले के कोतवाली थाना अंतर्गत सीएमएचओ कार्यालय के सामने फडके मार्ग पर एक खुला मैदान है। क्षेत्र के बच्चे यहां प्रतिदिन खेलने आते हैं। मंगलवार दोपहर पंकज पिता मनोज, गणेश पिता रितेश, विजय पिता जसवंत और शुभम पिता कैलाश निवासी अर्जुन कॉलोनी यहां खेलने पहुंचे थे। शाम करीब साढ़े 4 बजे अचानक से बारिश शुरू हो गई। तेज बारिश होने से बच्चे मैदान में ही पेड़ के नीचे खड़े हो गए। इस दौरान आकाशीय बिजली पेड़ पर आ गिरी। बिजली की चपेट में चारों बच्चे आ गए। जिसमें तीन बच्चों की मौत हो गई है। जबकि एक बच्चा घायल हो गया जिसका उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है।

मृतकों के परिजनों को आर्थिक राशि स्वीकृत की जा रही है, वहीं गंभीर घायल का बेहतर उपचार के लिए जिला प्रशासन की ओर मदद की जा रही है।

धार से मो अल्ताफ़ की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News