300 युगल जोड़े शादी के परिणय सूत्र में बंधे, पुलिस परेड ग्राउंड में निभाई गई विवाह की रस्में

Dindori News : डिंडोरी जिला मुख्यालय में मध्यप्रदेश शासन की महत्वकांक्षी योजना मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह योजना का कार्यक्रम पुलिस ग्राउंड में धूमधाम से आयोजित हुआ। हालांकि जिला प्रशासन इस कार्यक्रम को संपन्न बनाने के लिए विगत काफी दिनों से जोर-शोर से तैयारियों में जुटा हुआ था जिसका सार्थक परिणाम आज सबके सामने देखने को मिला। 28 फरवरी को सुबह से ही पूरे नगर में कार्यक्रम के आयोजन की चर्चा हर गली चौराहों पर हो रही थी ।

पहली बार एक साथ 300 जोड़ों का विवाह ऐतिहासिक क्षण

इस कार्यक्रम को जिले का ऐतिहासिक कार्यक्रम माना जा सकता है जिसमें एक साथ लगभग 300 युगल जोड़े विवाह के बंधन में बंधे। 300 दूल्हों की बारात जब नगर से पदयात्रा करते हुए निकली तो नगर वासियों ने जगह-जगह बारात का स्वागत किया। साथ में चल रहे हजारों की संख्या में बारातियों के स्वागत के लिए कहीं शुद्ध पेयजल का स्टॉल, खाने पीने की व्यवस्था, फूल मालाएं और स्वागत द्वार समाजसेवी जनप्रतिनिधियों और नगर के व्यापारी गणों के द्वारा बनाए गए थे।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”