ऐसे लिखते है ‘कलेक्टर’, सिंगरौली के सरई में नशे में धुत शिक्षक का महाज्ञान

कहते गुरु के बिना ज्ञान नहीं मिलता और जो गुण गुरु में होते है वहीं गुण छात्रों में भी आते है। लेकिन सिंगरौली जिले के एक सरकारी स्कूल से एक ऐसा मामला सामने आया है जहाँ यदि गुरु के गुण छात्रों में आए तो छात्रों का भविष्य खतरे में भी पड़ सकता है।

shameful case from Singrauli: दरअसल सिंगरौली जिले के एक सरकारी स्कूल में हेडमास्टर द्वारा नशे में धुत होकर बच्चों को शिक्षा देने का एक वीडियो सामने आया है। यदि ऐसे गुरु के गुण छात्रों में आते है तो यह उनके भविष्य के लिए खतरे की घंटी हो सकती है। जिसे हेडमास्टर द्वारा छात्रों के गले में बाँधा जा रहा है। ग्रामीणों ने नशे में धुत हेडमास्टर का वीडियो बनाकर इसे वायरल किया है। हालांकि शिक्षा विभाग ने इस मामले में कार्रवाई करने की बात कही है।

ब्लैकबोर्ड पर नहीं लिख पाया सिंगरौली :

जानकारी के अनुसार हेडमास्टर का नाम रामसुंदर पनिका बताया जा रहा है। वीडियो में स्थानीय सरकारी स्कूल के हेडमास्टर रामसुंदर पनिका को शराब के नशे में धुत हुए देखा जा रहा है, साथ ही उनके द्वारा नशे में की जा रही बातचीत भी सुनाई दे रही है। जानकारी के मुताबिक नशे में धुत हेडमास्टर, ब्लैकबोर्ड पर सिंगरौली और कलेक्टर भी नहीं लिख पाया। जिसके चलते अब यह सवाल उठ रहा है, की जो शिक्षक अपनी राज भाषा हिंदी में कलेक्टर और अपने जिले का नाम ही नहीं लिख सकता है वह छात्रों को कैसे शिक्षा प्रदान कर सकता है?


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।