अच्छी खबर: सिंगरौली पुलिस बना रही ऑक्सीजन युक्त 20 बेड का अस्पताल

सिंगरौली, राघवेन्द्र सिंह गहरवार। देश भक्ति-जनसेवा के सूत्र वाक्य के साथ समाज की सुरक्षा करने वाली पुलिस (Police) कोरोना महामारी (Corona Crisis) में सुरक्षा और जागरूकता के साथ साथ समाजसेवा जैसा पुनीत काम भी कर रही है। मध्यप्रदेश की सिंगरौली पुलिस (Singrauli Police) ने एक और कदम आगे बढ़ाया है। पुलिस (Police) ने कोतवाली के पीछे स्थित पुराने अजाक थाने को पुलिस अस्पताल (Police Hospital) का मूर्तरूप देने का फैसला किया है। फिलहाल यहाँ 20 बेड का कोविड केयर सेंटर (Covid Care Centre )बनाया जा रहा है। अगले सप्ताह तक ये कोविड केयर सेंटर बनकर तैयार हो जायेगा। इसमें एनसीएल परियोजना अमलोरी की भूमिका महत्वपूर्ण है।

दरअसल वैश्विक महामारी कोविड-19 की दूसरी लहर भयावह हो चुकी है। सरकारी अस्पताल व प्राइवेट नर्सिंग होम में बेड के लिए लाले पड़ गये हैं। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में लोगों के साथ-साथ सरकारी महकमा भी परेशान है। अस्पतालों में बेड ऑक्सीन के लिए मची मारा मारी को देखते हुए सिंगरौली पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र कुमार सिंह के निर्देशन में आरआई आशीष तिवारी ने एक सराहनीय कदम उठाया है। पुराने अजाक थाने को पुलिस अस्पताल कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए मूर्त रूप दिया जा रहा है। यहां पिछले कई दिनों से एनसीएल अमलोरी के सीएसआर मद से कार्य कराया जा रहा है और उम्मीद है कि जल्द ही 20 बेड का पुलिस अस्पताल कोविड केयर सेंटर बनकर तैयार हो जायेगा। जिसका कार्य तीव्र गति से किया जा रहा है और उम्मीद जतायी जा रही है कि अगले हप्ते तक पुलिस का यह कोविड केयर सेंटर सर्व सुविधा युक्त बनकर तैयार हो जायेगा।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....