मिस वोटर के साथ हर कोई लेना चाह रहा सेल्फी, लोगों में लगी हौड़

miss-vote-launch-by-election-commission-in-guna

गुना। मध्यप्रदेश मदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए निर्वाचन आयोग कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। लोगों में मतदान के प्रति चेतना जगाने के लिए निर्वाचन आयोग नित नए प्रयोग कर रहा है। जिससे अधिक से अधिक लोकत्रंत के इस पर्व में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें और वोटिंग कर सरकार बनाने में अहम योगान दें। गुना में एक ऐसी ही पहल चर्चा का विषय बनी है। यहां जिला नर्वाचन अधिकारी ने वोट मैन के बाद अब मिस वोटर नाम से शुभंकर को लॉन्च किया है। 

स्थानीय लोगों में इस शुभंकर के लिए एक अलग ही उत्स देखने को मिल रहा है। महिला सशक्तिकरण को ध्यान में रखते हुए महिला वोटर को जागरूक करने निर्वाचन आयोग ने यह कदम उठाया है। महिलाए प्रदेश में ढाई करोड़ वोटर हैं। इनका एक एक वोट का अहम योगदान है। पुरूष तो अकसर वोट करने के लिए घर से निकलते हैं लेकिन बड़ी चुनौती होती है महिलाओं को मतदान केंद्र तक लाने के लिए जागरुक करना। 

महिला सशक्तिकरण के लिए तैयार किये गये शुभंकर में मिस वोटर एक राजकुमारी के रूप में दिखाई जा रही है। मुख्य उद्देश्य महिला मतदाताओं में जागरुकता पैदा करना है। शुभंकर के साथ सेल्फी लेने के लिए महिलाओं और स्कूली छात्राओं की भीड़ कलेक्ट्रेट परिसर में उमड़ रही है। मिस वोटर के क्रेज़ को देखते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्पॉट को सेल्फी पॉइंट घोषित कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here