स्वच्छता अभियान के चलते निगम के वाहन बचे,नियम विरुद्ध दौड़ रही 7 बसों के खिलाफ कार्रवाई

ग्वालियर। एंटी माफिया अभियान के तहत आज परिवहन विभाग   अमला सड़क पर उतरा । अमले के निशाने नियम विरुद्ध सड़कों पर दौड़ रही बसें निशाने पर रहीं। परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बिना परमिट और बिना फिटनेस के चल रही 7 बसों को जब्त कर उन पर जुर्माना लगाया तब उन्हें रवाना किया। परिवहन विभाग ने नगर निगम को भी नोटिस जारी कर उनके यहां दौड़ रहे खटारा वाहनों की फिटनेस और बीमा कराने के लिए कहा है। 

 बुधवार को क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एम पी सिंह के नेतृत्व में विभागीय अधिकारियों ने झांसी रोड थाने के सामने चैकिंग प्वाइंट लगाया और यहां से गुजर रही 7 बसों की चैकिंग की। चैकिंग में बसों के फिटनेस और परमिट के कागजात पूरे नहीं थे । आरटीओ का कहना है कि हम बिना परमिट, बिना फिटनेस और बगैर पूरे कागजात वाले वाहनों को सड़क पर नहीं चलने देंगे । उन्होंने बताया कि खटारा , बिना परमिट और बिना फिटनेस वाले वाहन सड़क पर दौड़ते है और दुर्घटना होने पर उसके खामियाजा पीड़ित को उठाना पड़ता है जो अब  हम नहीं होने देंगे। हम ग्रामीण क्षेत्रों में भी प्रभावी कार्रवाई कर रहे हैं। 

स्वच्छता अभियान के चलते निगम के वाहनों को राहत

आरटीओ एमपी सिंह ने एक सवाल के जवाब में स्वीकार किया कि नगर निगम के खासकर कचरा उठाने वाले कई वाहन ऐसे हैं जिनके पास फिटनेस नहीं है या बीमा नहीं इसके लिए हमने नगर निगम को नोटिस जारी किया है। उन्होंने कहा कि हम अभी कार्रवाई इसलिए नहीं कर रहे क्योंकि यदि कचरा वाहन जब्त हो गए तो स्वच्छता सर्वेक्षण प्रभावित होगा। इसलिए ये  काम पूरा होने के बाद नगर निगम के वाहनों पर भी कार्रवाई की जाएगी।