भोपाल-इंदौर के बाद ग्वालियर में टूटे सारे रिकॉर्ड, पहली बार 1024 नए कोरोना पॉजिटिव

मध्य प्रदेश

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। कोरोना (Coronavirus) ने ग्वालियर (Gwalior) में अपने पिछले सारे रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए आंकड़ा चार अंकों में पहुंचा दिया है। शनिवार को जारी हुई मेडिकल बुलेटिन रिपोर्ट में 1024 मरीज पॉजिटिव आये। जबकि 5 मरीजों की मौत हो गई। वही कोरोना मरीज के संबंधित क्षेत्र को कैंटोंमेंट क्षेत्र घोषित किया जा रहा है। अभियान के तहत विभिन्न कॉलोनियों में संक्रमित मरीजों के घर के साथ-साथ पूरे क्षेत्र के मकानों एवं भवनों को सैनिटाइजर छिड़ककर सैनिटाइज किया जा रहा है।

यह भी पढ़े.. MP College Exam 2021: उच्च शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, ओपन बुक प्रणाली से होगी UG-PG की परीक्षाएं

जिला प्रशासन ने शनिवार को देर रात मेडिकल बुलेटिन जारी किया। मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक शनिवार को 3337 सेम्पलों की जांच हुई जिसमें 1024 मरीज पॉजिटिव निकले। जिले में 5664 कुल एक्टिव केस पहुँच गए हैं। नये पॉजिटिव मरीजों की संख्या मिलाकर जिले में अब तक कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 24857 हो गई है।रिपोर्ट में 5 मरीजों की मौत की जानकारी भी दी गई है जिसे मिलाकर मृतकों का आंकड़ा 278 पहुँच गया है।शनिवार की रिपोर्ट में 485 मरीजों के स्वस्थ होकर डिस्चार्ज होने की जानकारी है इस संख्या को मिलाकर अब तक 18915 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं।

यह भी पढ़े.. पूर्व मुख्यमंत्री कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी, उपचुनाव में किया था प्रचार

वही नगर निगम ग्वालियर द्वारा शहर में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा के निर्देश शहर को सैनिटाइज किया जा रहा है जिसके तहत आज प्रथम चरण में नगर निगम की सभी 15 जेटिंग मशीनों द्वारा शहर में बनाए गए सभी कैंटोंमेंट क्षेत्रों के प्रत्येक भवन पर सेनीटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है। नगर निगम अमले द्वारा ही शहर में कोरोना वायरस से संक्रमित निकल रहे मरीजों के घर पर पर्चे आदि चिपकाकर उनके घर के बाहर वेरीकेटिंग की जा रही है।