नगर निगम अभी सोच ही रही, दक्षिण विधानसभा में शुरू हो गए “विधायक जी के अलाव”

ग्वालियर। शहर में इन दोनों पड़ रही कड़ाकेदार सर्दी ने हालत ख़राब कर रखी है। तापमान लगातार नीचे गिर रहा है । बीते रोज रात का पारा तो 3.3 डिग्री पर पहुँच गया था। बावजूद इसके नगर निगम अभी अलाव जलाने के लिए विचार ही बना रही है उधर ग्वालियर दक्षिण विधायक ने अपनी विधानसभा में “विधायक जी के अलाव” के नाम से अलाव जलवाना शुरू कर दिए हैं। 

दिसंबर की सर्दी ग्वालियर में बहुत खतरनाक होती है। डॉक्टर भी इससे बचने के उपाय करने की बात करते है । नगर निगम इससे बचने के लिए शहर में जगह जगह अलाव जलाता है लेकिन इस बार नगर निगम इसकी शुरुआत नहीं कर पाया है सिर्फ कागजों में प्लानिंग चल रही है। उधर ग्वालियर दक्षिण विधानसभा से कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक ने अपनी विधानसभा में जनता के लिए “विधायक जिनके अलाव” के नाम से अलाव जलवाने शुरू कर दिए हैं। बीती रात एक साथ 10 स्थानों पर एक साथ अलाव जलाकर विधायक पाठक ने इसकी शुरुआत की। गौरतलब है कि ग्वालियर दक्षिण से विधायक प्रवीण पाठक ने 26 दिसंबर को समीक्षा बैठक के दौरान घोषणा की थी कि विधानसभा में विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर “विधायक जी के अलाव” नाम से अलाव जलाए जाएंगे जिससे कि शहर में पड़ रही कड़ाके दार सर्दी से लोगों को राहत मिलेगी । 

पहले 01 जनवरी से इसकी शुरुआत की प्लानिंग थी लेकिन सर्दी को देखते हुए शनिवार रात से ये शुरू कर दिए गए। शनिवार की रात विधायक प्रवीण पाठक स्वयं विभिन्न स्थानों पर  “विधायक जी के अलाव”  पर पहुंचे एवं वहां पर लोगों से बातचीत की। क्षेत्र की जनता ने विधायक जी को अलाव की सुविधा प्रारंभ करने के लिए धन्यवाद दिया। उधर नगर निगम अभी तक शहर के सार्वजनिक स्थलों पर अलाव शुरू नहीं करा सकी। बताया जा रहा है कि इस बार गैस के अलाव जलवाने की प्लानिंग कर रही है । लेकिन ये समझ से परे है कि आवश्यकता अभी है तो प्लानिंग किस समय के लिए की जा रही है। बहरहाल अब देखना ये होगा कि नगर निगम क्या जल्दी अलाव जलाता है या दूसरे विधायक भी अपने अपने क्षेत्र में राहत के लिए अलाव जलवाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here