BJP की बड़ी बैठक आज ग्वालियर में, विधानसभा चुनाव का रोडमैप बनेगा, केंद्रीय मंत्री तोमर ने कमल नाथ पर किया पलटवार

BJP meeting in Gwalior:  विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर भाजपा ने गति पकड़ ली है, पार्टी के बड़े नेता मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं, प्रदेश में लगातार बैठकें हो रही हैं, इसी क्रम में आज ग्वालियर संभाग की बैठक होने जा रही है जिसमें शामिल होने के लिए केंद्रीय कृषि मंत्री एवं मप्र चुनाव प्रबंधन समिति प्रमुख नरेंद्र सिंह तोमर और केंद्रीय वन मंत्री भूपेन्द्र सिंह ग्वालियर पहुंचे।

बैठक में तय होगा चुनाव का रोडमैप, पदाधिकारियों के साथ होगा मंथन 

मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि प्रदेश और पार्टी चुनावी मोड में है, पार्टी स्थानीय समितियों से लेकर शीर्ष तैयारियों में लगी हुई है, पिछले दिनों 30 जुलाई को इंदौर में संभागीय बैठक हुई , बूथ समितियों का सम्मेलन हुआ  सभी संभागों की बैठक हो चुकी है आज अंतिम बैठक ग्वालियर संभाग की है। आज ग्वालियर संभाग की अहम बैठक है प्रमुख पदाधिकारियों को इसमें बुलाया है, उन्हें बूथ स्तर तक की जिम्मेदारी देना है जिसमें जिसमें विधानसभा चुनाव की रणनीति पर मंथन होना है, विधानसभा चुनाव के आगे का रोडमैप डिस्कस होगा, उन्होंने कहा कि जैसा माहौल में देख रहा हूँ उससे निश्चित ही 2023 में बहुमत की सरकार बनाएगी।

राहुल गांधी को कपड़े बदल कर पेश कर रही है कांग्रेस लेकिन फिल्म चल नहीं रही : तोमर  

राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट द्वारा राहत दिए जाने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी को कांग्रेस ने अनेक बार कपड़े बदल बदल कर अनेक स्वरूप में जनता के सामने पेश किया है, लेकिन वो फिल्म चल नहीं पाई है, आगे भी चलने की कोई उम्मीद नहीं है, जहाँ तक न्यायालय के निर्णय का सवाल है, न्यायालय ने सजा पर स्टे किया है,लेकिन जो कुछ उन्होंने बोला है (सरनेम को लेकर )  उसपर कोर्ट ने कोई  टिप्पणी नहीं की है, इसलिए इसे जीत और हार की तरह नहीं देखना चाहिए।

“सुझाव पेटी” वाले बयान पर  कमल नाथ पर किया पलटवार   

पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के “सुझाव पेटी” पर तंज कसने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि बीजेपी ने तो हमेशा जनता के पास जाकर संकल्प पत्र तैयार किया है मेरा तो सुझाव है कांग्रेस को वे भी संकल्प जारी करते हैं, लेकिन हमारे और उनके संकल्प पत्र में इतना ही अंतर है कि कांग्रेस जो कहती है करती नहीं है और भाजपा जो कहती है उसे करती है, शिवराज सरकार का पिछला घोषणा पत्र उठाकर देख लीजिये जो कहा उससे ज्यादा किया।

अमित शाह आएंगे ग्वालियर, तारीख तय होना बाकी 

ग्वालियर में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होने और उसमें गृहमंत्री अमित शाह के शामिल होने की पुष्टि करते हुए केंद्रीय मंत्री तोमर ने कहा कि अमित शाह जी बैठक में रहेंगे, लेकिन अभी तारीख तय नहीं हुई है, जैसे ही तारीख तय होगी बैठक उस दिन होगी।

PM मोदी और CM शिवराज के नेतृत्व में MP आगे बढ़ा है 

केंद्रीय मंत्री तोमर के साथ ही आये केंद्रीय वन मंत्री भूपेन्द्र यादव ने कहा मध्य प्रदेश में विधानसभाओं के सम्मेलन चल रहे हैं, सीएम शिवराज सिंह और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह के नेतृत्व में आगे बढ़ रहे हैं, कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर संभाग की बैठक कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्य प्रदेश आगे बढ़ा है उन विकास योजनाओं  को कार्यकर्ता आगे बढ़ाएगा।

कांग्रेस के 150 सीटें जीतने के दावे को खारिज किया  

कांग्रेस के 150 सीट जीतने के दावे को ख़ारिज करते हुए वन मंत्री भूपेन्द्र यादव ने कहा कि मुझे तो कही कांग्रेस आगे बढ़ती नजर नहीं आ रही। अपने घर में कोई कुछ भी कह दे लेकिन लोग जानते हैं कि उनके शासनकाल में जो वादे लेकर वे आये पूरे नहीं हुए, आज देश और मध्य प्रदेश के किसानों को जो लाभ मिला वो भाजपा की सरकार ने दिया, देश और मध्य प्रदेश में जो विकास हो रहा वो भाजपा की सरकार कर रही है।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News