ब्लाइंड मर्डर का खुलासा : झाड़ियों में मिला था महिला का अर्धनग्न शव, आरोपी ने दुष्कर्म के बाद की थी हत्या

Gwalior News : ग्वालियर पुलिस ने पिछले दिनों हुए ब्लाइंड मर्डर का खुलासा किया है, पुलिस ने हत्या के आरोपी की गिरफ्तार कर लिया है , आरोपी ने अपराध स्वीकार कर लिया है। मृतक महिला और आरोपी एक ही मोहल्ले के रहने वाले हैं, पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

पिछले दिनों 30 अप्रैल को माधौगंज थाना क्षेत्र में आंग्रे कॉलोनी के पीछे, स्वर्ण रेखा नाले के पास झाड़ियों में एक महिला का नग्न अवस्था शव पड़े होने की सूचना प्राप्त हुई थी। सूचना पर थाना माधौगंज पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर देखा तो पाया कि मृत पड़ी हुई महिला के माथे के ऊपर एवं सिर में चोट लगी थी तथा चेहरा नीला पड़ा हुआ था और उस महिला की वांयी बाजू शरीर में नही थी।

शुरुआती जाँच में सामने आया कि कोई अज्ञात व्यक्ति ने उक्त अज्ञात महिला की दिनांक 29/30 अप्रैल की दरमियानी रात  हत्या कर दी थी। मृतक महिला की पहचान एवं सबूत छिपाने की दृष्टि से उसके माथे पर व सिर पर आरोपी द्वारा पत्थर से चोट पहुँचाई गई। माधौगंज थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरुद्ध हत्या का प्रकरण कायम कर विवेचना में लिया और अज्ञात मृतक महिला की पहचान के प्रयास में जुट गई।

इस सनसनीखेज अंधे कत्ल की घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ग्वालियर राजेश सिंह चंदेल ने स्वयं पुलिस अधिकारियों के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर जाँच की और  वरिष्ठ अधिकारियों को एक टीम गठित कर आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।

पुलिस टीम ने घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखे एवं मृतका के मोबाइल की कॉल डिटेल निकाली। विवेचना के दौरान आये तकनीकी साक्ष्य व मुखबिर सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा 01 मई को पुलिस ने एक संदेही को तारागंज से पकड़ लिया गया और हत्या की घटना के संबंध में पूछताछ की गई तो उसके द्वारा पुलिस टीम को गुमराह करने का प्रयास किया गया। लेकिन कड़ी पूछताछ करने पर उसने महिला के साथ दुष्कर्म कर हत्या करना स्वीकार कर लिया।

पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये आरोपी की निशादेही पर उसके घर से मृतक महिला की तोड़िया, बिछिया और एक आर्टिफिशल मंगलसूत्र बरामद किया। मृतका की शिनाख्त तारागंज निवासी महिला के रूप में हुई पुलिस ने बताया कि मृतक महिला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ज्ञात हुआ कि उक्त महिला के साथ दुष्कर्म कर हत्या की गई थी। आरोपी से घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News