ग्वालियर में डॉग के पिल्लों के साथ क्रूरता की हदे पार, हथौड़े से पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

एक अज्ञात शख्स ने दहशत दिखाने के लिए बेजुबान पिल्लों को निशाना बनाया है और कुत्ते के पांच बच्चों की हथौड़े से पीट-पीटकर हत्या कर दी।

Gwalior Dog Puppies Killed
Bullion of Gwalior's Hujrat Kotwali police station area, Gwalior killed puppies with hammer

Community-verified icon

प्लॉट में दिया घटना को अंजाम 

यह मामला तब सामने आया जब शुक्रवार को  सर्राफा बाजार के एक खाली प्लॉट में स्थानीय निवासी घर का कचरा डालने पहुंचे, लोगों ने देखा कि प्लॉट में खून से लथपथ पांच पिल्लों के शव पड़े हुए है, जिसे देखकर वह घबरा गया और तत्काल उसने इस बात की सूचना आसपास के लोगों को दी, जिसके बाद वहां भीड़ इकट्ठा हो गई। लोगों ने जब मृत पिल्लों के शव देखे तो हैरान रह गए, उन्हे हथौड़े से बुरी तरह मारा गया था, कुछ पिल्लों का शरीर चिथड़ों में तब्दील हो चुका था, प्लॉट में खून फैला हुआ था, लोगों ने इसकी जानकार पुलिस को दी, मौके पर पहुंची पुलिस भी नज़ारा देखकर हैरान रह गई। प्लॉट में ही  पुलिस को खून से सना हुआ हथोड़ा मिला है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस हथौड़े से ही इन पिल्लों की हत्या की गई होगी। पुलिस ने तत्काल अज्ञात आरोपी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही आरोपी की तेजी से तलाश शुरू कर दी है।

एनिमल लवर्स ने जताई नाराजगी 

कुत्तों के पिल्लों की क्रूरतम तरीके से हत्या का पता लगते ही एनिमल लवर्स भी मौके पर पहुंचे, गौरतलब है कि पिछले दिनों इंदौर में कुत्ते के पिल्ले के कान काटने के मामलें में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने संज्ञान लेते हुए आरोपी के खिलाफ पुलिस कार्रवाई के कड़े निर्देश दिए थे, ग्वालियर में भी एनिमल लवर्स ने आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

 

 

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट