11KV लाइन की चपेट में आने से महिला की मौत, रहवासियों ने कहा – शिकायत के बाद भी नहीं हटाई लाइन

हाईटेंशन लाइन मकान के छज्जों पर रखी हुई है जिसके कारण पूरी गली मौत के साए में जी रही है। इस संबंध में कई बार मोहल्ले वालों ने बिजली विभाग के अधिकारियों से शिकायत की। मगर इस लाइन को उनके घरों से दूर किया जाए, लेकिन बिजली विभाग के अधिकारियों ने उनकी एक न सुनी जिस कारण आज यह हादसा हो गया।

Amit Sengar
Published on -
dabra 11 KV line Woman dies

Dabra News : डबरा देहात थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले वार्ड क्रमांक 6 के दर्शन कॉलोनी में 11KV लाइन की चपेट में आने से एक लगभग 50 वर्षीय महिला की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि महिला अपने मकान के छज्जे पर पेंटिंग कर रही थी इस दौरान छज्जे के पास से निकली 11kv लाइन से महिला टच हो गई और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन और विद्युत विभाग के कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया।

स्थानीय लोगों ने बताया कि उषा बाथम पत्नी सुरेश बाथम उम्र लगभग 50 वर्ष घर में अपनी 11 वर्षीय नातिन के साथ रहती थी। सुबह के वक्त जब उषा बाथम अपने घर की दीवार पेंट कर रही थी। उसी वक्त मकान के छज्जे पर से निकली बिजली के तारों की लाइन से उसे करंट लग गया और उसकी मौत हो गई। पड़ोसियों ने बताया कि पहले भी गली में इस बिजली लाइन के खुले तारों के कारण दो-तीन हादसे हो चुके हैं और मृतक महिला के घर में अब सिर्फ 11 साल की बच्ची बची हुई है। 11kv लाइन मकान के छज्जों पर रखी हुई है जिसके कारण पूरी गली मौत के साए में जी रही है। इस संबंध में कई बार मोहल्ले वालों ने बिजली विभाग के अधिकारियों से शिकायत की। मगर इस लाइन को उनके घरों से दूर किया जाए, लेकिन बिजली विभाग के अधिकारियों ने उनकी एक न सुनी जिस कारण आज यह हादसा हो गया। इस हादसे का जिम्मेदार मोहल्ले वाले बिजली विभाग को ठहरा रहे हैं।

विद्युत विभाग की नहीं है कोई गलती, यह सिर्फ एक हादसा है : DE शुभम कुमार चौधरी

वहीं जब इस मामले पर डबरा डिवीजन DE शुभम कुमार चौधरी से फ़ोन पर बात की तो उन्होंने बताया कि यह जो 11 केवी लाइन मकान बनने से पहले डाली गई थी बस्ती में जो मकान बन गए हैं वह लाइन डालने के बाद बने हैं। इसमें विद्युत विभाग की कोई गलती नहीं है, और जो महिला हादसे का शिकार हुई है उसके घर से भी 11 केवी लाइन निर्धारित नियमों में जो दूरी तय होती है उस दूरी पर बनी हुई है यह सिर्फ एक हादसा है।
डबरा से अरुण रजक की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News