पूर्व मंत्री ने PFI पर प्रतिबंध का स्वागत किया, लंपी वायरस को लेकर सरकार को घेरा

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। लंपी वायरस (lumpy virus) को लेकर कांग्रेस विधायक एवं मध्य प्रदेश सरकार के पूर्व पशुपालन मंत्री लाखन सिंह (Congress MLA Lakhan Singh) ने शिवराज सरकार (Shivraj Government) पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं। उन्होंने  मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्होंने तो बहुत पहले ही मुख्यमंत्री और पशुपालन मंत्री को पत्र लिखकर उचित एक्शन और तैयारी का निवेदन किया था लेकिन सरकार ने उसपर ध्यान ही नहीं दिया। दूसरी तरफ कांग्रेस नेता ने PFI पर प्रतिबंध लगाने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत किया।

कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन होगा ये अभी तय नहीं है लेकिन उससे पहले ही नेताओं के बीच खींचतान साफ दिखाई दे रही है। राजस्थान में मचे घमासान के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम रेस से बाहर होने के बाद एक नाम मध्य प्रदेश से कांग्रेस अध्यक्ष की दौड़ में शामिल हो गया है ये नाम है मध्य प्रदेश की राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले “राजा साहब” दिग्विजय सिंह का। वे कल नामांकन भरेंगे , दिग्विजय सिंह के इस फैसले से उनके समर्थक बहुत खुश हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....