IPL 2022 फाइनल मैच में ग्वालियर क्राइम ब्रांच का सिक्सर, दुबई से भी जुड़े मिले सटोरियों के तार

कुछ जगह महंगी कारों में सटोरिये सट्टा खिला रहे थे तो कुछ जगह टू व्हीलर पर सटोरिये एक्टिव थे। कहीं होटल में , फ़्लैट में सट्टा चल रहा था तो कहीं खुले मैदान में खड़े होकर। 

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। IPL 2022 में खिलाड़ियों पर जहां धन की वर्षा हुई, फ्रेंचाइजी ने भी कमाई की तो वहीं सटोरियों ने खूब अपना कारोबार किया। ग्वालियर में पूरे IPL 2022 सीजन के दौरान सटोरियों ने पुलिस (Gwalior Police) को चुनौती दी लेकिन ग्वालियर की क्राइम ब्रांच पुलिस (Gwalior Crime Branch Police) ने लगातार कार्यवाही कर सटोरियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा और उनसे महंगी लक्जरी करों सहित लाखों रुपये और करोड़ों का हिसाब किताब जब्त किया।

कल 29 मई को IPL 2022 के इस सीजन का फाइनल (IPL 2022 Final Match) मुकाबला था। जिसे पहली बार टूर्नामेंट में उतरी गुजरात टाइटंस की टीम ने 7 विकेट से जीत लिया, उसने राजस्थान रॉयल्स को हरा दिया। आखिरी दिन होने से सटोरिये भी सक्रिय दिखे तो ग्वालियर पुलिस भी मुस्तैद की।

ये भी पढ़ें – मध्य प्रदेश : नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाला जालसाज पुलिस की गिरफ्त में

ग्वालियर एसएसपी अमित सांघी (Gwalior SSP Amit Sanghi) को मुखबिर से लगातार अलग अलग थाना क्षेत्रों में IPL 2022 के फाइनल मैच पर ऑनलाइन सट्टा खिलाने की जानकारी मिली। कुछ जगह महंगी कारों में सटोरिये सट्टा खिला रहे थे तो कुछ जगह टू व्हीलर पर सटोरिये एक्टिव थे। कहीं होटल में , फ़्लैट में सट्टा चल रहा था तो कहीं खुले मैदान में खड़े होकर।

ये भी पढ़ें – Shani Jayanti 2022 : तीन दशक बाद बन रहा अद्भुत संयोग, इन उपायों से शनिदेव होंगे प्रसन्न

एसएसपी अमित सांघी ने एडिशनल एसपी क्राइम राजेश दंडोतिया (Rajesh Dandotiya Adsp Crime Branch Police Gwalior) को सभी जगह एक्शन के निर्देश दिए।  एडिशनल एसपी दंडोतिया ने  क्राइम ब्रांच थाने के फ़ोर्स के साथ सम्बंधित थाने के फ़ोर्स को भेजकर दबिश दिलवाई और सटोरियों को पकड़ लिया। क्राइम ब्रांच पुलिस ने जनकगंज थाना क्षेत्र से 2 सटोरिये, पड़ाव थाना क्षेत्र से एक सटोरिया,  गोला का मंदिर थाना क्षेत्र से एक सटोरिया, इंदरगंज थाना क्षेत्र से 5 सटोरिये, थाटीपुर थाना क्षेत्र से एक और मुरार थाना क्षेत्र  से एक  सटोरिया पकड़ा।

ये भी पढ़ें – Gold Silver Rate : चांदी महंगी, सोने में भी उछाल, यहां देखें बाजार का हाल

क्राइम ब्रांच ने मुरार पुलिस के साथ मिलकर रामलीला मैदान में सट्टा खिलते एक सटोरिये को पकड़ा ये फाइनल मैच पर 99 हब वेबसाइट और रॉयल 777 वेबसाइट से IPL 2022 के फाइनल मैच पर ऑनलाइन सट्टा खिला रहा था।  इसके पास से मोबाइल  और कैश मिला।  सटोरिये के मोबाइल में 10 आईडी और 100 क्लाइंट का नेटवर्क मिला।  पुलिस ने थाटीपुर थाना क्षेत्र में आई 20 कार में सट्टा खिलाते एक सटोरिये को पकड़ा इसके पास 50 हजार कैश और 1 करोड़ 60 लाख का हिसाब मिला।  इस सटोरिये के तार भोपाल और दुबई  नेटवर्क से जुड़े मिले। पकड़े गये सटोरिया से मिले मोबाइल से एक रोचक बात उजागर हुई कि जिसमें वह आईपीएल सट्टे की बुकिंग के लिये प्रीलोड रिकॉर्डिंग ग्राहकों को सुनाता था, जो कि भोपाल व दुबई से जुड़े हुए थे जिसे यह लोग बोलने वाला डिब्बा कहते हैं।

IPL 2022 फाइनल मैच में ग्वालियर क्राइम ब्रांच का सिक्सर, दुबई से भी जुड़े मिले सटोरियों के तार

क्राइम ब्रांच ने इंदरगंज थाना क्षेत्र के होटल श्री मां के रूम नंबर 105 में ऑनलाइन सट्टा खिलते पांच सटोरियों को पकड़ा। इनके पास मिले मोबाइल में लाखों क अहिसब किताब मिला। पुलिस ने गोला का मंदिर थाना क्षेत्र में कॉपी ब्रिज कॉलोनी गेट के पास ऑनलाइन सट्टा खिलाते एक सटोरिये को पकड़ा इसके मोबाइल में भी लाखों का हिसाब किताब मिला।

IPL 2022 फाइनल मैच में ग्वालियर क्राइम ब्रांच का सिक्सर, दुबई से भी जुड़े मिले सटोरियों के तार

क्राइम ब्रांच ने जनकगंज थाना क्षेत्र में तारागंज पुल के पास स्कॉर्पियों में बैठकर IPL 2022  के फाइनल मैच पर ऑनलाइन सट्टा खिलाते दो सटोरियों को पकड़ा।  सटोरिये 99हब वेबसाइट पर ऑनलाइन सट्टा खिला रहे थे।  पुलिस ने इनके पास से कैश और मोबाइल जब्त किये।  मोबाइल में लाखों का हिसाब मिला। इसके अलावा पुलिस ने पड़ाव थाना क्षेत्र से एक सटोरिये को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से कैश और मोबाइल जब्त किया।  सटोरिये के मोबाइल से लाखों का हिसाब मिला।  इस तरह पुलिस ने IPL 2022 के फाइनल वाले दिन सक शानदार सिक्सर जड़ते हुए छह कार्यवाही की।

IPL 2022 फाइनल मैच में ग्वालियर क्राइम ब्रांच का सिक्सर, दुबई से भी जुड़े मिले सटोरियों के तार