पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन 25 दिसंबर को भव्यता के साथ मनेगा ग्वालियर गौरव दिवस, सीएम डॉ मोहन यादव होंगे शामिल

atul saxena

Gwalior News : भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री एवं ग्वालियर के लाड़ले सपूत अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर इस साल भी “ग्वालियर गौरव दिवस” हर्षोल्लास, धूमधाम एवं भव्यता के साथ मनाया जायेगा। अटल जी के जन्मदिन 25 दिसंबर को शहर के हृदय स्थल महाराज बाड़ा पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के मुख्य आतिथ्य में एक शानदार कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। इस मौके पर चिकित्सा, कला-संगीत, शिक्षा-साहित्य, खेल, उद्योग, समाजसेवा इत्यादि के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर रहीं जिले की विभूतियों को ग्वालियर गौरव सम्मान दिये जायेंगे। वहीं गौरव दिवस की पूर्व संध्या पर 24 दिसंबर की शाम जीवाजी विश्वविद्यालय के अटल सभागार में “हमारे अटल, प्यारे अटल” कार्यक्रम का आयोजन होगा। जिसमें देश के प्रख्यात हास्य व्यंग के कवि सुरेन्द्र शर्मा को अटल सम्मान से सम्मानित किया जायेगा। इस अवसर पर अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का भी आयोजन होगा। जिसमें देश के जाने-माने कवि काव्यपाठ करेंगे। यह आयोजन शाम 7 बजे से शुरू होगा।

कलेक्टर ने सभी व्यवस्थाओं को जल्दी पूरा करने के दिये निर्देश

ग्वालियर गौरव दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों को लेकर आज शुक्रवार को कलेक्टर ने अधिकारियों की बैठक ली। जन प्रतिनिधियों की मौजूदगी में आयोजित बैठक में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने सभी के सुझावों के आधार पर तैयारियों को अंतिम रूप दिया। बैठक में जानकारी दी गई कि गौरव दिवस पर महाराज बाड़ा को आकर्षक रोशनी से सजाया जायेगा। अटल जी के प्रिय व्यंजनों के स्टॉल भी लगेंगे। साथ ही भव्य मंच से देश के सुविख्यात कलाकार की प्रस्तुति भी होगी। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने आयोजन की सभी व्यवस्थाओं को जल्दी पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने बैठक में जानकारी दी कि गौरव दिवस समारोह शाम 6 बजे शुरू होगा।

तानसेन अलंकरण व ताल दरबार कार्यक्रम में भी शामिल होंगे मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव

25 दिसंबर को ग्वालियर की प्रस्तावित यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ग्वालियर गौरव दिवस के कार्यक्रम के अलावा तानसेन अलंकरण समारोह और ऐतिहासिक ग्वालियर दुर्ग पर आयोजित होने जा रहे “ताल दरबार” कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। इसके अलावा सिरोल पहाड़ी पर पहुँचकर अटल स्मारक का शिलान्यास करेंगे। गौरतलब है कि ताल दरबार में एक साथ 1500 तबला वादक अपनी प्रस्तुतियाँ देंगे। इसे गिनीज बुक में दर्ज कराने के भी प्रयास किये जा रहे हैं।
ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News