Gwalior News : ऊर्जा मंत्री ने लगाई जन चौपाल, 24 घंटे में जलभराव की समस्या सुलझाने के दिए निर्देश

Gwalior News : मध्य प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्र प्रद्युमन सिंह तोमर ने आज अपने निर्वाचन क्षेत्र ग्वालियर विधानसभा  के सदाशिव नगर में देर शाम जन चौपाल लगाकर आम नागरिकों की समस्याओं को सुना तथा जलभराव की समस्या के निराकरण के लिए नगर निगम के अमले को 24 घंटे के अंदर जलभराव की समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिए। मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी घर में बारिश के दौरान जलभराव की स्थिति ना बने यह सुनिश्चित करें।

Gwalior News : ऊर्जा मंत्री ने लगाई जन चौपाल, 24 घंटे में जलभराव की समस्या सुलझाने के दिए निर्देश

सुबह समस्या मिली शाम को ऊर्जा मंत्री ने अफसरों को बुलाकर लगाई जन चौपाल 

ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने आज मंगलवार सुबह मेवाती मोहल्ला, सदाशिव नगर एवं इंदिरा नगर आदि क्षेत्रों में निरीक्षण कर आम नागरिकों से चर्चा की तथा विभिन्न समस्याओं के बारे में जानकारी ली इसके बाद आज शाम को ही सदा शिवनगर में जन चौपाल लगाकर नागरिकों की समस्याएं सुनी और प्रशासनिक एवं निगम के अधिकारियों को समस्याओं के त्वरित निराकरण के निर्देश दिए।

मंत्री ने सीवर समस्या की शिकायत के लिए नंबर जारी करने के निर्देश दिए 

ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा कि उपनगर ग्वालियर के साथ ही शहर के सभी क्षेत्रों में सीवर समस्या के निराकरण के लिए एक ऐसा नंबर प्रसारित करें जिससे जहां भी समस्या हो नागरिक तत्काल शिकायत कर समस्या का निराकरण करा सके और वरिष्ठ अधिकारी इसकी निरंतर मॉनिटरिंग करें । संबंधित अधिकारी सुनिश्चित करें कि बारिश के दौरान कहीं भी जलभराव की स्थिति ना बने।

शहर की स्ट्रीट लाइट और सड़क के गड्डों को भरने के भी निर्देश 

मंत्री ने सड़कों के गड्ढे एवं स्ट्रीट लाइट की समस्या के भी त्वरित निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दिए। ऊर्जा मंत्री ने क्षेत्र के नागरिकों से कहा कि आपकी समस्याओं का शीघ्र निराकरण किया जाएगा और मैं पुनः यहां निरीक्षण करने आऊंगा। जन चौपाल के दौरान कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह, नगर निगम आयुक्त हर्ष सिंह, सीईओ स्मार्ट सिटी श्रीमती नीतू माथुर, एसडीएम  अतुल सिंह, नगर निगम के अपर आयुक्त  आरके श्रीवास्तव, मुनीष सिंह सिकरवार सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित रहे।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News