Gwalior News : अंतर्राज्यीय गैंग का पर्दाफाश, एटीएम बूथ में फर्जी हेल्पलाइन नंबर चिपकाए, मशीन में गड़बड़ी कर करते थे फ्रॉड

Amit Sengar
Published on -

Gwalior Crime News : ग्वालियर एसपी अमित सांघी को कुछ लोगों ने शिकायत की थी कि जब वे एटीएम बूथ से रुपये निकालने गये तो जैसे ही उन्होंने अपना एटीएम कार्ड मशीन में डाला तो उनका एटीएम मशीन में ही गिर गया और उसके बाद उन्होने एटीएम मशीन के अन्दर चिपकाए हुए एटीएम हेल्पलाइन नंबर पर कॉल किया तो हेल्पलाइन नंबर वालों ने उनका एटीएम पिन पूछकर मशीन में डलवाया और बताया कि आपकी कंप्लेंट दर्ज कर ली गई है। उसके कुछ समय बाद आवेदकों के मोबाइल पर खाते से रुपये कटने के मैसेज आये। इस प्रकार दो खाताधारकों से 70,000 रुपये व 42,000 रुपये कुल 1,12,000 रुपये की ठगी कर ली गई।

शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने शहर में एटीएम बूथ से लोगों के साथ ठगी करने वाले अपराधियों पर एक्शन के लिए एडिशनल एसपी क्राइम राजेश डण्डोतिया को क्राइम ब्रांच की सायबर टीम के साथ पकड़ने के निर्देश दिये।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”