Gwalior News : पॉश कॉलोनी में मिली थी नकली शुद्ध घी बनाने की सूचना, पुलिस को विदेशी महंगी ब्रांडेड शराब भी मिली, एक गिरफ्तार

Gwalior News : ग्वालियर शहर की पॉश कॉलोनी हरिशंकरपुरम में आज क्राइम ब्रांच थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई की। पुलिस को सूचना मिली थी कि यहाँ एक घर में नकली शुद्ध देशी घी बनाकर बाजार में बेचा जाता है, सूचना पर जब पुलिस इस घर में पहुंची तो भौचक रह गई, पुलिस को यहाँ अमूल, साँची जैसी ब्रांडेड कंपनियों के रैपर और नकली घी बनाने की सामग्री तो मिली ही साथ ही बड़ी मात्रा में स्टॉक की गई विदेशी ब्रांड की शराब भी मिली, पुलिस ने यहाँ से एक व्यक्ति की गिरफ्तार किया है जो खुद को एक व्यापारी बताता है, पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

अमूल, साँची जैसे बड़े ब्रांड के शुद्ध घी के रैपर,एसेंस मिला

ग्वालियर के झाँसी रोड थाना क्षेत्र की पॉश कॉलोनी हरिशंकरपुरम में आज पुलिस ने एक घर पर रेड की, क्राइम ब्रांच पुलिस को किसी ने सूचना दी थी कि इस घर में नकली घी बनाया जाता है और इसे ब्रांडेड कंपनियों के रैपर में पैक कर बाजार में बेचा जाता है, पुलिस जब घर के अंदर पहुंची तो उसे वहां नकली देशी घी बनाने की फैक्ट्री मिली, पुलिस को घर से अमूल, साँची सहित कई ब्रांड के घी के टीन, रैपर, पैकिंग मशीनें, घी बनाने का एसेंस मिला।

तलाशी के दौरान पुलिस के हाथ लगा शराब का स्टॉक  

पुलिस के साथ मौके पर मौजूद फूड विभाग की टीम ने नकली घी, एसेंस और अन्य सामग्री को जब्त कर लिया औए इसके सेम्पल लेकर जाँच के लिए लैब भेज दिया, पुलिस ने जब घर के अंदर बारीकी से तलाशी ली तो वो भौचक रह गई, पुलिस को यहाँ भारी मात्रा में स्टॉक की गई विदेशी शराब मिली।

विदेशी महंगी शराब की 13 पेटी बरामद, कीमत 3 लाख रुपये 

रेड के दौरान मौके पर मौजूद सीएसपी IPS शियाज केएम ने बताया कि पुलिस को इस घर से नकली घी बनाने की फैक्ट्री के अलावा महंगे ब्रांड की विदेशी शराब मिली जो हरियाणा और यूपी में बेची जाती है, शराब की 13 पेटियां इस घर से मिली और इतना भंडारण कर रखना गैर क़ानूनी है , पुलिस ने इसे जब्त कर लिया, जब्त शराब की कीमत करीब 3 लाख रुपये बताई गई है। बताया जा रहा है कि कोई भी शराब की बोतल 2000 रुपये से कम की नहीं है।

आरोपी ने खुद को बताया व्यापारी, पुलिस कर रही जांच 

सीएसपी ने बताया कि घर के मालिक संजीव अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया है जो खुद को व्यापारी बता रहे हैं, अब पुलिस ये पता लगाएगी कि कहीं इनकी दुकान है या कोई गोदाम है और ये असल में क्या काम करते हैं? पुलिस इनसे उन व्यापारियों के बारे में पूछताछ कर रही है जिसे ये नकली घी बेचते हैं। शुरूआती पूछताछ में आरोपी ने घी के रैपर दिल्ली से लाने और शराब झाँसी से लाने की बात कही है, पुलिस इसकी तस्दीक कर रही है।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News