प्रतिबंध के बाद भी कैसे चल रहा है रेत का कारोबार? पुलिस प्रशासन की भूमिका पर उठे सवाल

डबरा, अरुण रजक। वैसे तो डबरा शहर और आस पास के इलाकों में रेत उत्खनन  (sand mining) पर एनजीटी के आदेश के बाद रोक लगी हुई है, लेकिन कल भितरवार के बिजकपुर में रेत के पीछे हुई घटना के बाद उत्खनन रोक पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं।

दरअसल कल शाम भितरवार थाने में रेत के पीछे हुए विवाद का एक मामला पहुंचा जिसमें फरियादी द्वारा शिकायत की गई कि उसके गांव के कुछ दबंग उसके खेत से जबरन रेत निकलकर रहे थे जब उसने इसका विरोध किया तब दबंगों ने उस पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। जिसके बाद फरियादी को अस्पताल ले जाकर मलहम पट्टी कराई गई।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....