Lok Sabha Election 2024 : सीएम डॉ. मोहन यादव का कांग्रेस पर हमला, बोले- नारी हमारे लिये पूजनीय, कांग्रेसियों के लिए भोग विलास की वस्तु

गुड़ीपड़वा से चैत्र नवरात्रि की शुरूआत हो रही है। 9 दिनों तक मां जगदंबा की आराधना की जाएगी। हमारी संस्कृति में तो माताओं, बहनों को पूजा जाता है। कोई भी शुभ कार्य, तीज-त्यौहार बिना माताओं, बहनों के नहीं बनाया जाता है।

Amit Sengar
Published on -
cm mohan yadav

Lok Sabha Election 2024 : मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज ग्वालियर में चुनावी शंखनाद करते हुए कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया, वे आम सभाओं में शामिल हुए, नारी वंदन कार्यक्रम में मौजूद रहे और कार्यकर्ता सम्मेलन को भी संबोधित किया। सीएम ने जहाँ पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में हो रहे विकास और दुनिया में भारत के बढ़ रहे मान सम्मान का जिक्र किया वहीं उनके निशाने पर कांग्रेस और कांग्रेस के नेता रहे।

सीएम ने कहा कि नारी शक्ति हमारे घर और हमारे देश का मान-सम्मान है। हम कोई भी तीज-त्यौहार माताओं-बहनों के बिना नहीं बनाते हैं। भाजपा अपने कार्यक्रमों की शुरूआत बेटियों की पूजा के साथ करती है। हम उस देश में रहते हैं, जहां भारत माता को पूजा जाता है। भारत माता की जय-जयकार के साथ हम माताओं की जय-जयकार करते हैं। जब भगवान भी थक गए थे तो मां जगदंबा को अपना रौद्ररूप धारण करके आना पड़ा। उन्होंने कहा कि गुड़ीपड़वा से चैत्र नवरात्रि की शुरूआत हो रही है। 9 दिनों तक मां जगदंबा की आराधना की जाएगी। हमारी संस्कृति में तो माताओं, बहनों को पूजा जाता है। कोई भी शुभ कार्य, तीज-त्यौहार बिना माताओं, बहनों के नहीं बनाया जाता है। धन के लिए मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है तो ज्ञान के लिए मां सरस्वती को पूजा जाता है। शक्ति के लिए मां दुर्गा को पूजा जाता है। उन्होंने कहा कि हम तो उस देव संस्कृति के लोग हैं, जो केवल अपने माता-पिता को देख ले तों सीधे-सीधे देवी-देवताओं से जुड़ जाते हैं।

BJP की योजनाएं भी बहन बेटियों के नाम पर

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि भाजपा की सरकारों ने हमेशा से महिलाओं को पहली प्राथमिकता दी है। मुख्यमंत्री लाडली योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना और अब मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना जैसी महत्वाकांक्षी योजनाएं चलाकर माताओं, बहनों को उनका सम्मान दिलाया है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने स्वर्गीय राजमाता सिंधिया का स्मरण करते हुए कहा कि वे हमारे लिए मां स्वरूपा थीं। जनसंघ के जमाने से लेकर भारतीय जनता पार्टी तक उन्होंने भाजपा को थामा। वे उस जमाने में भी जनसंघ के लिए मोर्चा संभाले रहीं, जब देश में कांग्रेस की सरकार हुआ करती थी। हर तरफ घोर अंधेरा था, लेकिन उनकी जीवटता को हमेशा याद किया जाएगा।

कांग्रेसियों को महिलाएं भोग-विलास की वस्तु लगती है

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि देश में कांग्रेस ने 70 साल तक शासन किया। मध्यप्रदेश में भी कांग्रेस को 2018 में मौका मिला, लेकिन वे महिलाओं के लिए तो कुछ नहीं कर सके, बल्कि इंदौर से हीरो-हीरोइन को लाकर आईफा अवार्ड करवाने की तैयारी में थे, लेकिन उनकी यह मंशा पूरी नहीं हो सकी। कांग्रेसियों के दिलों में महिलाओं के लिए वह मान-सम्मान कभी नहीं रहा। वे तो महिलाओं को भोग-बिलास की वस्तु समझते हैं।

भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता की विशेषता है

मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता की विशेषता है। यहां का प्रत्येक कार्यकर्ता पार्टी के लिए अहम है। भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता ने हर बूथ पर आईना दिखाने का काम किया है। भाजपा का कार्यकर्ता सब काम करना जानता है। हमारे बीच में बहुत सारे कार्यकर्ता हैं। उन्होंने कहा कि ग्वालियर का कार्यकर्ता तो उस धरती से ताल्लुक रखता है, जहां पर स्व. शीतला सहायजी, स्व. अटलबिहारी वाजपेयीजी, स्व. राजमाता सिंधिया जैसे महान लोगों ने जन्म लिया था। हालांकि अब वे हमारे बीच में नहीं हैं, लेकिन उनकी दी गई शिक्षा आज भी प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता के लिए अहम है। उन्होंने कार्यकतार्ओं में जोश भरते हुए कहा है कि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है, जिसमें एक कार्यकर्ता प्रधानमंत्री बनता है, मुख्यमंत्री बनता है, मंत्री बनता है। किसी भी को पार्टी कुछ भी बना सकती है। उन्होंने कहा कि हम यहां पर चाटुकारिता करने के लिए नहीं बैठे हैं, किसी को खुश करने के लिए नहीं बैठे हैं। भाजपा का संकल्प है कि देश के अंदर फेले गए कीचड़ को साफ करके इस कीचड़ में से कमल खिलाते हुए देश की अंखडता, देश की एकता, देश की संस्कृति की जय-जयकार, देश की उदारता, देश की वीरता, देश का साहस, पराक्रम, पुरूषार्थ दुनिया में दिखाने के लिए कमल को खिलाना है। उन्होंने कहा कि देश का बच्चा-बच्चा बोलता है कि हमारा परिवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी का परिवार है।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News