Lok Sabha Election 2024 : सीएम डॉ. मोहन यादव का कांग्रेस पर हमला, बोले- नारी हमारे लिये पूजनीय, कांग्रेसियों के लिए भोग विलास की वस्तु

गुड़ीपड़वा से चैत्र नवरात्रि की शुरूआत हो रही है। 9 दिनों तक मां जगदंबा की आराधना की जाएगी। हमारी संस्कृति में तो माताओं, बहनों को पूजा जाता है। कोई भी शुभ कार्य, तीज-त्यौहार बिना माताओं, बहनों के नहीं बनाया जाता है।

cm mohan yadav

Lok Sabha Election 2024 : मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज ग्वालियर में चुनावी शंखनाद करते हुए कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया, वे आम सभाओं में शामिल हुए, नारी वंदन कार्यक्रम में मौजूद रहे और कार्यकर्ता सम्मेलन को भी संबोधित किया। सीएम ने जहाँ पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में हो रहे विकास और दुनिया में भारत के बढ़ रहे मान सम्मान का जिक्र किया वहीं उनके निशाने पर कांग्रेस और कांग्रेस के नेता रहे।

सीएम ने कहा कि नारी शक्ति हमारे घर और हमारे देश का मान-सम्मान है। हम कोई भी तीज-त्यौहार माताओं-बहनों के बिना नहीं बनाते हैं। भाजपा अपने कार्यक्रमों की शुरूआत बेटियों की पूजा के साथ करती है। हम उस देश में रहते हैं, जहां भारत माता को पूजा जाता है। भारत माता की जय-जयकार के साथ हम माताओं की जय-जयकार करते हैं। जब भगवान भी थक गए थे तो मां जगदंबा को अपना रौद्ररूप धारण करके आना पड़ा। उन्होंने कहा कि गुड़ीपड़वा से चैत्र नवरात्रि की शुरूआत हो रही है। 9 दिनों तक मां जगदंबा की आराधना की जाएगी। हमारी संस्कृति में तो माताओं, बहनों को पूजा जाता है। कोई भी शुभ कार्य, तीज-त्यौहार बिना माताओं, बहनों के नहीं बनाया जाता है। धन के लिए मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है तो ज्ञान के लिए मां सरस्वती को पूजा जाता है। शक्ति के लिए मां दुर्गा को पूजा जाता है। उन्होंने कहा कि हम तो उस देव संस्कृति के लोग हैं, जो केवल अपने माता-पिता को देख ले तों सीधे-सीधे देवी-देवताओं से जुड़ जाते हैं।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”