Loksabha Election 2024 : करणी सेना ने भाजपा के विरोध का ऐलान किया, राजपूत समाज को दिलाई शपथ, एमपी में बढ़ सकती हैं BJP की मुश्किलें

रविवार को करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ग्वालियर पहुंचे यहां उन्होंने एक निजी होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी की खिलाफत की।

Amit Sengar
Published on -
gwalior news

Gwalior News : लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के तीसरे चरण से पहले भाजपा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, इसकी वजह ये है कि करणी सेना ने भाजपा का बहिष्कार करने और उसे हराने का ऐलान किया है। करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने ग्वालियर में इसके लिये राजपूत समाज को शपथ भी दिलाई।

मध्य प्रदेश में भाजपा की मुश्किलें बढ़ने के आसार दिखाई दे रहे हैं। गुजरात के राजकोट से भाजपा प्रत्याशी पुरुषोत्तम रुपाला के राजपूतों को लेकर दिये गए विवादित बयान को लेकर करणी सेना ने पूरे देश सहित मध्य प्रदेश में भी भाजपा के खिलाफ बगावत शुरू कर दी है। रविवार को करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ग्वालियर पहुंचे यहां उन्होंने एक निजी होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी की खिलाफत की।

करणी सेना राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भाजपा के खिलाफ आक्रामक रुख दिखाते हुए कहा कि जिस तरह से पुरुषोत्तम रुपाला ने क्षत्रिय महिलाओं का अपमान किया है, उसे किसी भी हाल में स्वीकार नहीं किया जायेगा। महिपाल सिंह मकराना ने कहा कि उनके समाज ने क्षत्रिय महिलाओं के खिलाफ विवादित बोल बोलने वाले राजकोट के भाजपा प्रत्याशी पुरुषोत्तम रुपाला का टिकट काटने की मांग भाजपा से की थी,लेकिन भाजपा ने उनकी इस मांग को दरकिनार किया है। इस वजह से क्षत्रियों में पूरे देश भर में भाजपा के खिलाफ आक्रोश है। इसलिए पूरे देश में क्षत्रिय समाज भाजपा के खिलाफ वोट करने के लिए एकजुट हो गया है। महिपाल सिंह मकराना ने कहा हम इसलिए हम मध्य प्रदेश में तीसरे चरण की वोटिंग से पहले ग्वालियर पहुंचे हैं। और यहां भाजपा के खिलाफ वोट करने का संकल्प ले रहे हैं।

क्षत्रियों ने भाजपा को वोट न देने की ली शपथ

उन्होंने ग्वालियर लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाहा के खिलाफ भी वोट करने की शपथ ली। महिपाल सिंह ने भारत सिंह कुशवाह पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने शिवपुरी जिले के नरवर तहसील के चकरामपुर में कुशवाह समाज के लोगों द्वारा चुनावी रंजिश को लेकर किए गए भदौरिया परिवार के नरसंहार में कुशवाह समाज का साथ दिया था। इसलिए राजपूतों पर अत्याचार करने वाले भाजपा प्रत्याशी का चुनाव में करणी सेना विरोध करेगी। करणी सेना ने भिंड लोकसभा सीट पर प्रत्याशी फूल सिंह बरैया पर भी राजपूत महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ भी वोट करने की बात कही है।

MP में बढ़ सकती हैं BJP की मुश्किलें

करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने विधानसभा के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर को लेकर भी बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने नरेंद्र सिंह तोमर के साथ अन्याय किया है। उन्हें केंद्र के मंत्री पद से हटाकर एक विधायक बनाकर छोड़ दिया है। जबकि वह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री होने चाहिए थे। राजपूत समाज को कहा गया था कि नरेंद्र सिंह तोमर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे, लेकिन भाजपा ने धोख़ा दिया, बहरहाल करणी सेना के इस रुख से स्पष्ट है कि, मध्य प्रदेश की क्षत्रिय बहुल सीटों पर भाजपा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।
ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News