अब इस कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल,कहा सिंधिया सर्पराज,भाजपा को डस रहे

ग्वालियर/अतुल सक्सेना

ग्वालियर। नागपंचमी के मौके पर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव द्वारा सिंधिया को शुभकामनाएं देने के बाद प्रदेश की राजनीति में उबाल आ गया है। कैबिनेट मंत्री इमरती देवी ने अरुण यादव के ट्वीट के जवाब में दिग्विजय सिंह, कमलनाथ और अरुण यादव को ही नाग कहने के बाद अब कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष बालेंदु शुक्ला ने सिंधिया को सर्पराज कह दिया। उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस को नहीं भाजपा को डस रहे हैं।

कभी सिंधिया परिवार का हिस्सा और भरोसेमंद रहे पूर्व मंत्री और हाल ही में भाजपा से कांग्रेस में लौट प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष बालेंदु शुक्ला अब ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कोई भी वार करने से नहीं चूकते। शनिवार को भी सिंधिया के लिए प्रतिक्रिया देते हुए उनके बोल बिगड़ गए। उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया को पहले भतीजा बताया फिर सर्पराज भी कह दिया। दरअसल नागपंचमी के मौके पर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव द्वारा ज्योतिरादित्य सिंधिया को शुभकामनाएं देने के बाद शुरू हुई सियासत के बीच ग्वालियर की मीडिया ने जब बालेंदु शुक्ला से उनकी प्रतिक्रिया चाही तो उन्होंने कहा कि मैंने अरुण यादव का ट्वीट नहीं देखा लेकिन ये सच है कि सिंधिया परिवार का मोनो (राजसी चिन्ह) में सूर्य और उसके दोनों तरफ नाग हैं। लोग इसके बारे में अलग अलग बात बताते हैं। और यदि मेरे भाई ने ट्वीट किया है तो शायद इसलिए किया होगा कि हमारे परमप्रिय ज्योतिरादित्य सिंधिया सांपों के समान ही काम कर रहे हैं। लेकिन वो मेरा भतीजा है मैं तो शुभाषीश ही देता हूँ। मैं तो चाहता हूँ कि वो अपना कामकाज सुधारे। इतना कहने के बाद बालेंदु ने रुख बदलते हुए कहा कि वाकई में वो इस समय सर्पराज कांग्रेस को नहीं भाजपा को डस रहे हैं। देख लेना आने वाले समय में उनके कार्यों से भाजपा को बड़ा नुकसान उठाना पड़ेगा।

इमरती भोली हैं, वो सीधी सादी हैं

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष बालेंदु शुक्ला ने इमरती देवी द्वारा अरुण यादव के ट्वीट के जवाब में दिग्विजय सिंह, कमलनाथ और अरुण यादव को नाग और सिंधिया को शेर कहने पर कहा कि इमरती देवी सीधी सादी हैं। किसी ने कुछ कह दिया होगा तो बोल दिया होगा, वो बहुत भोली हैं। उसकी बात क्या करना, सुने तो ठीक है नहीं सुने तो ठीक।