DIG की पत्नी के साथ ठगी, ऑनलाइन एजेंट ने पांच महीने की सैलरी एडवांस में ली, एक दिन काम करने के बाद मेड गायब

Gwalior News

Gwalior News : ऑनलाइन ठगी का जाल बहुत तेजी से फ़ैल रहा है, कई बार तमाम सावधानियों के बाद भी लोग इसमें फंस जाते है और ठगी हो जाती है, ताजा मामला ग्वालियर के कंपू क्षेत्र का है जहाँ रहने वाले चंबल रेंज के DIG की पत्नी को एक शातिर ठग ने ठग लिया, घटना की शिकायत पुलिस थाने में दर्ज की गई है, पुलिस आरोपियों को तलाश कर रही है।

कंपू थाना क्षेत्र में पुलिस आफिसर्स मैस में रहने वाले चंबल रेंज के DIG कुमार सौरभ की पत्नी मेघा सिन्हा को एक शातिर ठग ने ठग लिया, दरअसल मेघा सिन्हा को घर के काम के लिए एक मेड ( काम वाली बाई ) की जरूरत थी, ऑनलाइन सर्चिंग के दौर में उन्होंने भी इस काम के लिए ऑनलाइन सर्चिंग की।

ऑनलाइन कंपनी ने DIG की पत्नी के साथ की ठगी 

सर्चिंग के दौरान सुरेखा डॉट कॉम नाम की एक वेबसाईट से उनका संपर्क हुआ, यहाँ अरुण कुमार वर्मा नामक व्यक्ति से बात हुई उसने बताया कि हम घर के काम , बच्चों की देखभाल के लिए मेड उपलब्ध कराते हैं, बातचीत के दौरान अरुण ने गुड़िया नाम की मेड एक महिला को मेड बताकर मेघा सिन्हा की बात कराई।

चार महीने के एडवांस और एजेंसी कमीशन लिया 

8 हजार रुपये मासिक वेतन पर गुड़िया ने घर के काम के लिए स्वीकृति दी, अरुण ने कहा कि उनका साथी वीरेंद्र कुमार गुड़िया को लेकर आपके पास आयेगा, 31 दिसंबर को वीरेंद्र गुड़िया को लेकर ऑफिसर्स मैस पहुंचा और मेघा सिन्हा से चार महीने का एडवांस और एजेंसी कमीशन देने के लिए कहा ।

एक दिन रुकी मेड, अगले दिन हो गई गायब 

मेघा सिन्हा ने 37 हजार रुपये कैश दे दिए, पेमेंट लेने के बाद वीरेंद्र चला गया और गुड़िया वहां रुक गई, अगले दिन DIG की पत्नी मेघा गुड़िया को बुलाने गई तो मेड गुड़िया गायब थी, उन्होंने ऑनलाइन एजेंसी फोन किया तो वो स्विच ऑफ था , उन्हें धोखाधड़ी का अहसास होने पर पति को बताया फिर कंपू थाने में शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने मामला दर्ज किया, आरोपियों की तलाश जारी 

सीएसपी अशोक सिंह जादौन ने बताया कि पुलिस अधिकारी की पत्नी के साथ ऑनलाइन एजेंसी ने मेड रखने के नाम पर ठगी की है, तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध पंजीबद्ध किया गया है, आरोपियों की तलाश की जा रही है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News