सरकारी राशि का दुरुपयोग पड़ा भारी, पूर्व सरपंच को 30 दिन के कारावास का आदेश

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। शासकीय धन का दुरुपयोग करने वाले पूर्व सरपंचों को जेल भेजने की कार्रवाई ग्वालियर जिले में की जा रही है। इस कड़ी में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी (Gwalior Zila Panchayat CEO) एवं विहित प्राधिकारी आशीष तिवारी ने पंचायत राज अधिनियम की धारा-92 के तहत ग्राम पंचायत सूखापठा की पूर्व सरपंच श्रीमती पूजा परिहार को 30 दिन के लिए कारावास की सजा सुनाई है।

जनपद पंचायत डबरा की ग्राम पंचायत सूखापठा की पूर्व सरपंच श्रीमती पूजा परिहार द्वारा गांव में मंजूर हुए आंगनबाड़ी भवन की 3 लाख 11 हजार रुपये की राशि का दुरुपयोग करने का आरोप जांच में सही पाया गया है। आंगनबाड़ी भवन का निर्माण अत्यंत निम्न गुणवत्ता का हुआ है। जो पूर्णत: अनुपयोगी पाया गया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....