Rice Politics : कांग्रेस का सवाल- किसके बड़े भाई ने राइस पॉलिसी बदलने लिये 5 करोड़

कमलनाथ

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। मंडला में गरीबों को बांटे गए घटिया चावल ( Rice) के बाद भाजपा और कांग्रेस (BJP and Congress) के बीच राइस पॉलिटिक्स शुरू हो गई है। खराब चावल दिया जाने के बाद कांग्रेस शिवराज सरकार पर हमलावर हो गई जिसके बाद प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एवं तत्कालीन खाद्य मंत्री ने इसके लिए कांग्रेस और तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ (Former CM Kamalnath) को जिम्मेदार बता दिया। उसके बाद कांग्रेस ने फिर भाजपा पर बड़ा हमला किया है।

लॉक डाउन में सरकार द्वारा बांटे जा रहे अनाज के घटिया होने की शिकायतें बार बार सामने आती रही हैं जिसे लेकर कांग्रेस शिवराज सरकार (Shivraj Sarkar) पर सवाल उठाती रही है लेकिन सरकार ने हमेशा अपना बचाव किया और कहा कि जो गड़बड़ी करेगा कार्र वाई होगी। इसी बीच पिछले दिनों जब मंडला में कंट्रोल की दुकानों से घटिया क्वालिटी का खराब चावल बांटे जाने की खबर जैसे ही मीडिया ने दिखाई कांग्रेस भाजपा सरकार पर हमलावर हो गई। कांग्रेस को घर बैठे मुद्दा मिल गया। हालांकि सरकार ने इसपर पलटवार करते हुए कांग्रेस को ही दोषी बता दिया।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)