13 और 20 जनवरी को लगेंगे वोटर लिस्ट के विशेष शिविर, 18 साल आयु वालों के लिए दिए ये निर्देश

Atul Saxena
Published on -
voter list

Gwalior News :  भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार किए जा रहे फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत जिले के सभी 1659 मतदान केन्द्रों पर विशेष शिविर लगाए जाएंगे। यह शिविर 13 जनवरी एवं 20 जनवरी को लगेंगे। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अक्षय कुमार सिंह ने जिले के सभी निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी व सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को सुव्यवस्थित ढंग से शिविर आयोजित कराने के निर्देश दिए हैं।

BLO को हर मतदान केन्द्र पर 10 नए फॉर्म भरवाने का लक्ष्य 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा है कि समस्त बीएलओ अपने-अपने मतदान केन्द्र से जुड़ी बस्तियों में भ्रमण कर पात्र मतदाताओं के प्रारूप-6 में आवेदन भरवाएँ। उन्होंने हर मतदान केन्द्र के लिये औसतन 10 आवेदन भराने का लक्ष्य दिया है। इस प्रकार जिले में कुल मिलाकर 16 हजार 590 नए आवेदन इन शिविरों के माध्यम से भरने के निर्देश दिए गए हैं। विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत शिविरों के दौरान बीएलओ मतदाता सूची का वाचन कर फॉर्म 6, 7 और फॉर्म-8 के आवेदन प्राप्त करेंगे।

1659 मतदान केन्द्रों पर लगेंगे विशेष शिविर 

ज्ञात हो जिले के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र ग्वालियर ग्रामीण में 268 मतदान केन्द्र, ग्वालियर में 302, ग्वालियर पूर्व में 319, ग्वालियर दक्षिण में 249, भितरवार में 266 व विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र डबरा (अजा) में 255 मतदान केन्द्र हैं। जहाँ ये विशेष शिविर आयोजित किये जायेंगे।

18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके विद्यार्थियों के लिए ये निर्देश

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अक्षय कुमार सिंह ने जिले के सभी शासकीय व अशासकीय विद्यालयों में 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके सभी विद्यार्थियों के नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए हैं। उन्होंने कहा है कि ऐसे सभी छात्रों के प्रारूप-6 में आवेदन भरवाकर मतदाता सूची में नाम जुड़वाए जा सकते हैं। मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत बीएलओ द्वारा 22 जनवरी तक प्रारूप-6, 7 व 8 के आवेदन प्राप्त किए जा रहे हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News